सुषमा का पाक को सख्त संदेश, कहा- SAARC सम्मेलन में भाग नहीं लेगा भारत

सुषमा का पाक को सख्त संदेश, कहा- SAARC सम्मेलन में भाग नहीं लेगा भारत

सुषमा ने कहा कि भारत कई वर्षों से करतारपुर गलियारे के लिए पूछ रहा था, जिस पर पाकिस्तान ने अभी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है

विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज ने पाकिस्तान को एक बार फिर फटकारते हुए कहा कि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं जा सकती है। सुषमा ने कहा कि भारत कई वर्षों से करतारपुर गलियारे के लिए पूछ रहा था, जिस पर पाकिस्तान ने अभी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि द्विपक्षीय वार्ता शुरू हो जाएगी क्योंकि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं जा सकती है।

सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि सार्क शिखर सम्मेलन के लिए पाकिस्तान द्वारा PM मोदी को निमंत्रण पर इस वक्त हम कोई जवाब नहीं दे रहे हैं। विदेश मंत्री ने कहा कि जब तक पाकिस्तान भारत में आतंकवादी गतिविधियों को नहीं रोकता है, तब तक कोई वार्ता नहीं होगी, इसलिए हम सार्क में भाग नहीं लेंगे। 

यह भी पढें: राजनाथ सिंह की हुंकार, कहा- किसी में भारत की तरफ आंख उठाने की हिम्मत नहीं

बता दे कि सार्क में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण देने वाले थे। इससे पहले सुषमा को पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे की आधारशिला कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया था पर सुषमा ने असमर्थता जताते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल एवं एच एस पुरी को पाक भेजने का फैसला किया था। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।