Kerala के राज्यपाल ने बीबीसी वृत्तचित्र की रिलीज के समय पर सवाल उठाया

BBC documentary
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
खान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह इस बात पर हैरान है कि लोग एक विदेशी वृत्तचित्र निर्माता, ‘‘वह भी हमारे औपनिवेशिक शासक’’, की राय को देश की शीर्ष अदालत के फैसले से अधिक महत्व दे रहे हैं।

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के विवादास्पद वृत्तचित्र ‘इडिया: द मोदी क्वेश्चन’ को ऐसे समय में रिलीज किए जाने पर बुधवार को सवाल उठाया, जब भारत ने जी20 की अध्यक्षता संभाली है। खान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि वह इस बात पर हैरान है कि लोग एक विदेशी वृत्तचित्र निर्माता, ‘‘वह भी हमारे औपनिवेशिक शासक’’, की राय को देश की शीर्ष अदालत के फैसले से अधिक महत्व दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Pune की Bhima नदी में मिली परिवार के 7 लोगों की लाश, पुलिस ने गिरफ्तार किए हत्या के आरोपी

उन्होंने कहा, ‘‘इतने सारे न्यायिक फैसले, जिनमें इस जमीन की शीर्ष अदालत का फैसला भी शामिल है, (वृत्तचित्र के) समय, इन सभी चीजों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। यह एक ऐसा समय है जब भारत ने जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की है।’’ राज्यपाल ने कहा, ‘‘इस झूठी सामग्री को सामने लाने के लिए यह विशेष समय क्यों चुना गया? आप इन चीजों को नजरअंदाज नहीं कर सकते और खासकर तब, जब यह एक ऐसे स्रोत ने बनाई है, जिसने 200 से अधिक वर्षों तक हम पर शासन किया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़