देश में आज 45 साल के दौरान सबसे ज्यादा बेरोजगारी है: राहुल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 22, 2019   15:26
देश में आज 45 साल के दौरान सबसे ज्यादा बेरोजगारी है: राहुल

राहुल गांधी ने कहा, लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आते ही राफेल मामले की जांच होगी और सच्चाई बाहर आयेगी। जो फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा, वह बाहर आयेगा और जो फ्रांस के रक्षा मंत्रालय की फाइलों में लिखा है, वह भी बाहर आयेगा।

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछे कि राफेल विमानों की खरीद के मामले में 30 हजार करोड़ रुपये दिलवाने के एवज में अनिल अम्बानी ने उन्हें क्या दिया है ? गांधी ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तिलोई में सोमवार को आयोजित जनसभा में कहा,  जब प्रधानमंत्री मोदी आकर झूठे भाषण देते हैं तो एक बार उनसे यह सवाल भी कर लीजिये कि आपने 30 हजार करोड़ रुपये अम्बानी को क्यों दिये और उसके बदले में अम्बानी ने आपके लिये क्या किया? 

इसे भी पढ़ें: राहुल के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा खारिज

उन्होंने कहा,  लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आते ही राफेल मामले की जांच होगी और सच्चाई बाहर आयेगी। जो फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा, वह बाहर आयेगा और जो फ्रांस के रक्षा मंत्रालय की फाइलों में लिखा है, वह भी बाहर आयेगा। इसमें दो ही लोगों का नाम सामने आयेगा। पहला, अनिल अम्बानी और दूसरा, नरेन्द्र मोदी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा,  क्या आपने मजदूर, किसान के घर के सामने चौकीदार देखा है? मगर पिछले पांच साल में हर किसान ने रातभर खुद अपने खेत की चौकीदारी की है। मोदी ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ। राफेल मामले में उनकी चोरी पकड़ी जाती है तो वह कहते हैं कि हम सब चौकीदार हैं। 

इसे भी पढ़ें: ''चौकीदार चोर है'' पर राहुल गांधी ने जताया खेद

उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रस्तावित  न्याय योजना  का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘इसके पीछे एक सोच है। मोदी ने  गब्बर सिंह टैक्स  लागू किया। आपकी जेब से निकला पैसा उन चोरों के हाथ में चला गया और वह विदेश पहुंच गया। आपकी जेब से जैसे ही पैसा निकला, आपने माल खरीदना बंद कर दिया। इस वजह से हिन्दुस्तान की फैक्ट्रियों ने माल बनाना बंद किया, जिससे बेरोजगारी बढ़ी। देश में आज 45 साल के दौरान सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। हर 24 घंटे में देश में 27 हजार युवाओं का रोजगार छिना। यह है चौकीदार का काम।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।