जनता ने जिन पार्टियों को खारिज कर दिया वे जनादेश चुरा रहीं: भाजपा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2019   19:20
जनता ने जिन पार्टियों को खारिज कर दिया वे जनादेश चुरा रहीं: भाजपा

भाजपा ने जरूरी संख्या बल नहीं होने के बावजूद सरकार गठन करने के अपने फैसले की विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचना को भी खारिज कर दिया।

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस गठजोड़ के सरकार बनाने की संभावना के बीच भाजपा ने मंगलवार को कहा कि विधानसभा चुनाव में लोगों ने जिन पार्टियों को खारिज कर दिया, उन्होंने जनादेश ‘चुराने’के लिए हाथ मिला लिया है। 

भाजपा ने जरूरी संख्या बल नहीं होने के बावजूद सरकार गठन करने के अपने फैसले की विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचना को भी खारिज कर दिया। भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्ह राव ने कहा कि राकांपा नेता अजित पवार से आश्वासन मिलने के बाद भलमनसाहत से ऐसा किया गया। राव ने अपनी पार्टी की पूर्व सहयोगी शिवसेना पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा का समर्थन नहीं होता तो उसकी संख्या दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाती, लेकिन सत्ता की राजनीति में विचारों की तिलांजलि देते हुए उसने चुनाव बाद की स्थिति का लाभ उठाया। 

इसे भी पढ़ें: आखिर क्यों नेताओं से ज्यादा नौकरशाहों पर भरोसा करते हैं योगी ?

महाराष्ट्र में एक अप्रत्याशित घटनाक्रम के तहत शनिवार सुबह मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को इस पद से अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि उनके पास पर्याप्त संख्या (विधायकों की) नहीं है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।