राजनाथ का बड़ा बयान, पहले परमाणु हथियार इस्तेमाल न करने की नीति स्थाई नहीं

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Aug 16 2019 2:18PM
राजनाथ का बड़ा बयान, पहले परमाणु हथियार इस्तेमाल न करने की नीति स्थाई नहीं
Image Source: Google

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश परमाणु योजना पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हमारी नीति रही है कि हम परमाणु हथियार को प्रयोग नहीं करेंगे।

पोखरण। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसलमेर में पांचवीं अंतरराष्ट्रीय आर्मी स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिता के समापन समारोह को संबोधित करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देने पोखरण पहुंचे। जहां पर उन्होंने देश परमाणु योजना पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि हमारी नीति रही है कि हम परमाणु हथियार को प्रयोग नहीं करेंगे। लेकिन आगे क्या होगा यह तो परिस्थितियों पर निर्भर करता है।

इसे भी पढ़ें: आपसी सहयोग से हम वैश्विक खतरों का सामना करने में होंगे सक्षम: राजनाथ सिंह

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बन रही परिस्थितियों के बाद रक्षामंत्री का यह बयान खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि मोदी सरकार के कार्यकाल 2 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इतना ही नहीं अपनी बौखलाहट में पाकिस्तान ने भारत को युद्ध की चेतावनी तक दे डाली थी। 

इसे भी पढ़ें: 73वें स्वतंत्रता दिवस पर मोदी ने लाल किले पर फहराया राष्ट्रीय ध्वज



आपको बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार के साथ ही राजनयिक संबंध भी खत्म कर दिए हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह भारत के खिलाफ समर्थन प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें पाकिस्तान का साथ चीन भी दे रहा है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video