National Highlights: वीर चक्र से सम्मानित किए गए अभिनंदन वर्धमान, अरविंद केजरीवाल का मोगा में बड़ा ऐलान, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

National Highlights: वीर चक्र से सम्मानित किए गए अभिनंदन वर्धमान, अरविंद केजरीवाल का मोगा में बड़ा ऐलान, पढ़िए सभी बड़ी खबरें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारतीय वासुसेना के ग्रुप कप्तान अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया। वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल ने मोगा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनी तो वह 18 साल से ज्यादा की सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देंगे।

प्रभासाक्षी की खास खबरों में जानिए दिनभर की उन घटनाओं के बारे में जिनका सरोकार सीधे जनता से है। सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारतीय वासुसेना के ग्रुप कप्तान अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया। वहीं दूसरी ओर पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने मोगा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनी तो वह 18 साल से ज्यादा की सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देंगे। पढ़िए विस्तार से सभी खबरों को...

अभिनंदन वर्धमान की रिहाई को पाक पीएम इमरान खान ने बताया था शांति का संकेत, 60 घंटे तक रखा था कैद में

सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारतीय वासुसेना के ग्रुप कप्तान अभिनंदन वर्धमान को वीर चक्र से सम्मानित किया गया। इस सम्मान के साथ ही अभिनंदन उन बहादुर सैनिकों के लिस्ट में शामिल हो गए हैं, जिन्हें उनकी बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया था। राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में अभिनंदन को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

कृषि कानूनों की वापसी के बाद लखनऊ में किसान महापंचायत, SKM ने MSP पर कानून समेत PM से की 6 मांगें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को किसानों ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए किसान महापंचायत का आयोजन किया। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने साफ कर दिया कि किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। लखनऊ के इको गार्डन में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई किसान नेता मौजूद रहे। 

मोदी सरकार ने कहा- हमारा अगला एजेंडा पाक के कब्जे वाले कश्मीर को हासिल करना है

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) को फिर से हासिल करना अगला एजेंडा है। पीओजेके के विस्थापितों को समर्पित 'मीरपुर बालिदान दिवस' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जिस नेतृत्व के पास संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने की क्षमता और इच्छाशक्ति है, वह ही पाकिस्तान के अवैध कब्जे से पीओजेके को फिर से हासिल करने की क्षमता रखता है। केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह जोकि उधमपुर से सांसद हैं, उन्होंने कहा कि भारतीय उपमहाद्वीप का विभाजन मानव जाति के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी थी।

कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री के फैसले ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो जनता की बात सुनते हैं, पाक के मंसूबे भी हुए फेल

22 यानी लखनऊ में आज किसानों की महापंचायत का दिन है। महापंचायत से पहले राकेश टिकैत ने कहा है कि ये किसान विरोधी सरकार की ताबुत में आखिर किल होगा। संयुक्त किसान मोर्चा की सरकार को चिट्ठी भी लिखी गई है। तीनों कृषि कानूनों के रद्द होने के बाद ये किसानों की पहली महापंचायत है। 19 नवंबर को प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया था। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व का दिन वैसे तो अपना खास महत्व रखता है लेकिन पीएम मोदी की घोषणा के साथ ही ये और भी खास हो गया। इससे पहले ही करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने का भी ऐलान किया गया था। पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद किसान अपनी कई और मांगों को पूरा करने की जिद पर अड़े हैं। लेकिन इन सब से इतर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसला का पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया है।

केजरीवाल ने मोगा में किया बड़ा ऐलान, बोले- पंजाब की हर महिला को प्रतिमाह देंगे एक हजार रुपए

पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मोगा में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा तो अगर सरकार बनी कि 18 साल से ज्यादा की सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए देंगे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।