Article 370: 5 अगस्त के दिन कश्मीर पर झूठ फैलाने के लिए बनाया टूल किट, पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा

Kashmir
creative common
अभिनय आकाश । Aug 04, 2022 8:05PM
5 अगस्त के ही दिन 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किया गया था। जिसकी तीसरी वर्षगांठ के नजदीक आते ही पाकिस्तान की अलग-अलग देशों में मौजूद एबेंसी के जरिये कश्मीर को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाने में लग गई।

कश्मीर के मसले पर भारत को दुनियाभर में बदनाम करने की पाकिस्तानी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। पाकिस्तान में बनाई गई टूल किट के जरिये अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धारा 370 हटाए जाने के विरोध को दर्शाने की साजिश रची गई थी। 5 अगस्त के ही दिन 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किया गया था। जिसकी तीसरी वर्षगांठ के नजदीक आते ही पाकिस्तान की अलग-अलग देशों में मौजूद एबेंसी के जरिये कश्मीर को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाने में लग गई।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान: लाहौर में 1200 साल पुराने वाल्मिकी मंदिर का किया जाएगा जीर्णोद्धार

पाक एजेंसियों द्वारा तैयार किया गया टूलकिट को इंडिया टुडे टीवी द्वारा एक्सेस किया गया है। 5 अगस्त से ठीक एक दिन पहले ये टूल किट सामने आया है। डोजियर के अनुसार, चीन, बेल्जियम, जापान, यूक्रेन, बर्मिंघम, दुबई, ऑस्ट्रेलिया, इटली, डेनमार्क और जर्मनी में पाकिस्तान के दूतावास सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज भारत को 5 अगस्त से अपने एकतरफा और अवैध फैसले को उलट देना चाहिए, कश्मीर के लोगों के खिलाफ उसके उत्पीड़न और मानवाधिकारों के उल्लंघन को रोकें; कब्जे वाले क्षेत्र में जनसांख्यिकीय परिवर्तनों को रोकें फैला रहे हैं।  

इसे भी पढ़ें: एशिया कप की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, बाबर आजम के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया कि पाक एजेंसियां ​​कल इन संदेशों के साथ सोशल मीडिया पर भारत विरोधी भावनाओं को भड़काया की तैयारी में था। हालांकि देश में खुफिया एजेंसियों ने कल सोशल मीडिया पर भारत विरोधी सामग्री प्रसारित करने के पाकिस्तान के प्रयासों का मुकाबला करने के लिए एक डोजियर तैयार किया है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़