Telangana Aircraft Crash | तेलंगाना के नलगोंडा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रेनर विमान, पायलट की मौत

Telangana Aircraft Crash | तेलंगाना के नलगोंडा में दुर्घटनाग्रस्त हुआ ट्रेनर विमान, पायलट की मौत

तेलंगाना के नलगोंडा (Trainer aircraft crashes in Telangana) में शनिवार को एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें तमिलनाडु की 28 वर्षीय महिमा के रूप में पहचाने जाने वाली प्रशिक्षु पायलट की दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

तेलंगाना के  नलगोंडा (Nalgonda)से एक दर्दनाक घटना सामने आयी हैं जिसमें एक महिला पायलट की मौत हो गयी है। आसमान में उड़ रहा प्लेन अचानक से एक खंबे से टकरा गया जिसके बाद प्लेन ने अपना बेलेंस खो दिया और जमीन पर गिर गया। प्लेन की रफ्तान इतनी तेज थी कि जमीन पर आते-आते प्लेन काफी दूर तक मैदान में घसीटता चला गया। जमीन पर गिरने के बाद प्लेन के परखच्चे उड़ गये।  इस हादसे में पायलट की जान चली गयी।  

 

इसे भी पढ़ें: आर्थिक प्रतिबंधों को कुंद करने के लिए रूस की एक मात्र उम्मीद चीन से, फिर भी रूस सावधान

 

तेलंगाना के नलगोंडा (Trainer aircraft crashes in Telangana) में शनिवार को एक ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें तमिलनाडु की 28 वर्षीय महिमा के रूप में पहचाने जाने वाली प्रशिक्षु पायलट की दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

इसे भी पढ़ें: अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद रूस की चेतावनी, भारत पर गिर सकता है International Space Station

विमान - फ्लाईटेक एविएशन सेसना 152 (Aviation Cessna 152) ने आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के माचेरला से उड़ान भरी थी। माना जा रहा है कि जमीन से टकराने से पहले यह एक बिजली के खंभे से टकराया। यह आंध्र प्रदेश-तेलंगाना सीमा के पार उड़ रहा था और तेलंगाना में नलगोंडा जिले के तुंगतुर्थी गांव में एक कृषि क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान फ्लाईटेक एविएशन अकादमी नामक एक निजी विमानन अकादमी का था। पीड़िता जी महिमा संस्थान में कमर्शियल पायलट कोर्स कर रही थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।