MP में जनजातीय गौरव दिवस सप्ताह का होगा समापन, CM शिवराज करेंगे ग्राम योजना के 25 वाहन रवाना

MP में जनजातीय गौरव दिवस सप्ताह का होगा समापन, CM शिवराज करेंगे ग्राम योजना के 25 वाहन रवाना

जनजातीय गौरव सप्ताह का आज यानी सोमवार को समापन सम्मेलन होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंडला के रामनगर में जनजतीय गौरव सप्ताह का समापन करेंगे। मुख्यमंत्री वनाधिकार अधिनियम में जनजातीय लोगों को अधिकार सौपेंगे।

भोपाल। मध्य प्रदेश में जनजातीय गौरव सप्ताह का आज यानी सोमवार को समापन सम्मेलन होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंडला के रामनगर में जनजतीय गौरव सप्ताह का समापन करेंगे। मुख्यमंत्री वनाधिकार अधिनियम में जनजातीय लोगों को अधिकार सौपेंगे। मंडला जिले में मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के 25 वाहनों को रवाना करेंगे।

इसे भी पढ़ें:भारतीय नौसेना में शामिल हुआ INS विशाखापट्टनम, प्रधानमंत्री ने बताया गौरवमय दिन 

वहीं इसके अलावा राजराजेश्वरी किले में जननायक शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमा स्थल का भूमि-पूजन होगा।। मंडला की सभी प्रमुख जनजातियाँ गोंड, बैगा आदि सम्मिलित होंगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज मंडला के बैगा परिवारों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए समग्र योजना “बेसिक एमिनिटी इंक्लूजन बाय गवर्मेंट एजेंसी” (बैगा) का भी शुभारंभ करेंगे।

इसे भी पढ़ें:मिशन उत्तराखंड पर केजरीवाल, सत्ता में आने पर पार्टी प्रदेश में स्कूल, अस्पताल बनाएगी और मुफ्त तीर्थयात्रा कराएगी 

मुख्यमंत्री जनजातीय महिला स्व-सहायता समूहों को 10 करोड़ रुपए का ऋण वितरण और 5 हजार जनजातीय परिवारों को बाँस के पौधों का वितरण करेंगे। 15 नवंबर को भोपाल में पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत की थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।