भारतीय नौसेना में शामिल हुआ INS विशाखापट्टनम, प्रधानमंत्री ने बताया गौरवमय दिन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2021   05:54
भारतीय नौसेना में शामिल हुआ INS विशाखापट्टनम, प्रधानमंत्री ने बताया गौरवमय दिन

मोदी ने ट्वीट किया, रक्षा क्षेत्र में आत्मानिर्भर बनने की भारत की इच्छा के लिहाज से आज का दिन गर्व का दिन है।आइएनएस विशाखापत्तनम को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया है! यह स्वदेशी रूप से विकसित है और हमारे सुरक्षा तंत्र को मजबूत करेगा।

नयी दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आइएनएस विशाखापत्तनम पोत के नौसेना में शामिल होने की सरहना करते हुए कहा कि यह रक्षा क्षेत्र में आत्मानिर्भर बनने की भारत की इच्छा के लिहाज से गौरवमय दिन है और स्वदेश में विकसित यह जहाज देश के सुरक्षा तंत्र को मजबूत करेगा।मिसाइलों और पनडुब्बी रोधी रॉकेटों से लैस स्वदेश में निर्मित आइएनएस विशाखापत्तनम को मुंबई में शीर्ष नौसैनिक कमांडरों की मौजूदगी में नौसेना में शामिल किया गया।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन गांजा बिक्री मामला: मप्र पुलिस ने अमेजन इंडिया के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया

मोदी ने ट्वीट किया, रक्षा क्षेत्र में आत्मानिर्भर बनने की भारत की इच्छा के लिहाज से आज का दिन गर्व का दिन है।आइएनएस विशाखापत्तनम को भारतीय नौसेना में शामिल किया गया है! यह स्वदेशी रूप से विकसित है और हमारे सुरक्षा तंत्र को मजबूत करेगा।उन्होंने कहा, रक्षा आधुनिकीकरण की दिशा में हमारे प्रयास पूरे जोश के साथ जारी हैं। अधिकारियों ने कहा कि आइएनएस विशाखापत्तनम सतह से सतह और सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलों, पनडुब्बी रोधी रॉकेट और उन्नत इलेक्ट्रॉनिक युद्ध एवं संचार उपकरणों सहित घातक हथियारों तथा सेंसर से लैस है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।