तृणमूल कांग्रेस ने ‘सूटकेस की राजनीति’ वाली टिप्पणी के लिए फडणवीस पर साधा निशाना

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 21, 2022   08:39
तृणमूल कांग्रेस ने ‘सूटकेस की राजनीति’ वाली टिप्पणी के लिए फडणवीस पर साधा निशाना

तृणमूल कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस की ‘‘सूटकेस की राजनीति’’ वाली टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए पलटवार किया कि भाजपा खेमा को ही ‘नेताओं की खरीद-फरोख्त करने की कला में महारत’ हासिल है।

कोलकाता/नयी दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस की ‘‘सूटकेस की राजनीति’’ वाली टिप्पणी के लिए उनकी आलोचना करते हुए पलटवार किया कि भाजपा खेमा को ही ‘नेताओं की खरीद-फरोख्त करने की कला में महारत’ हासिल है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा में भाजपा के चुनाव प्रभारी फडणवीस ने दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गोवा में ‘‘सूटकेस’’ के भरोसे अपना राजनीतिक विस्तार करने की कोशिश की, लेकिन वह लोगों के दिलों में जगह बनाने में नाकाम रही।

इसे भी पढ़ें: देश में आज हुए लोकसभा चुनाव तो एनडीए को मिलेंगी 296 सीटें, यूपी में 66 फ़ीसदी लोग योगी के कामकाज से संतुष्ट

उन्होंने कहा, ‘‘गोवा के लोग मानते हैं कि यह पार्टी (टीएमसी) गोवा के लिए उपयुक्त नहीं है।’’ फडणवीस की इस टिप्पणी पर टीएमसी ने तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए भाजपा पर गोवा में ‘‘आसन्न हार को देखते हुए इस तरह के बेतुके बहाने तलाशने’’ का आरोप लगाया। टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘‘भाजपा को ‘सूटकेस की राजनीति’ पर बात नहीं करनी चाहिए। पूरे देश ने देखा कि उसने (भाजपा) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान क्या किया। वे निजी विमानों में नकदी भरकर लाये। गोवा में भी भाजपा ने 2017 में सरकार बनाई, जिसमें खरीद-फरोख्त के जरिये अन्य दलों के विधायकों को शामिल किया गया था।

इसे भी पढ़ें: यदि कांग्रेस गोवा में भाजपा को सत्ता से नहीं हटा पाती है तो चिदंबरम को लेनी होगी जिम्मेदारी: तृणमूल

भाजपा गोवा में आसन्न हार को देखते हुए इस तरह के निराधार आरोप लगा रही है।’’ गोवा के लिए टीएमसी की प्रभारी महुआ मोइत्रा ने कहा कि यह हास्यास्पद है कि ‘‘सूटकेस की राजनीति करने वाले दूसरों पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।’’ टीएमसी ने अगले महीने होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए हाल में उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।