छत्तीसगढ़ में ट्रक लाखो की लूट का माल मध्य प्रदेश के राजगढ़ से बरामद

छत्तीसगढ़ में ट्रक लाखो की लूट का माल मध्य प्रदेश के राजगढ़ से बरामद

इसके साथ साथ वारदात के मास्टर माइंड ब्यावरा निवासी दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के गोडाउन से 28 लाख का सामान भी बरामद किया है। वही राजगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ से और बड़े खुलासे हो सकते है ।

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ में छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश पुलिस की संयुक्त टीम ने राजगढ़ जिले के दो व्यापारियों के फॉर्म हाउस पर छापा मारते हुए,छत्तीसगढ़ में हुई लाखों की लूट का माल जप्त कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ में एक ट्रक से लुटेरों ने लाखों रुपयों का गुटखा पान मसाला के कार्टून लूटे थे। लूट की शिकायत पर छत्तीसगढ़ में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लेते हुए सबूतों व वाहन की लोकेशन के आधार पर मध्य प्रदेश के राजगढ़ पुलिस से सम्पर्क कर ब्यावरा शहर से दो लोगो को लूट के माल के साथ गिरफ्तार कर लिया है ।

 

इसे भी पढ़ें: शिवराज सरकार का बिजली महा घोटाला, प्राइवेट बिजली कंपनीयों को फायदा पहुँचाने में लगी सरकार- जीतू पटवारी

राजगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि राजगढ़ जिले की पुलिस टीम ने छत्तीसगढ़ की पुलिस टीम के साथ मिलकर एक ऑपरेशन को अंजाम दिया। जिसके चलते एक बड़ी छापेमार कार्यवाही में लाखों का लूट एवं चोरी गया माल बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। इसके साथ साथ वारदात के मास्टर माइंड ब्यावरा निवासी दो युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपितों के गोडाउन से 28 लाख का सामान भी बरामद किया है। वही राजगढ़ पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ से और बड़े खुलासे हो सकते है ।

 

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों के खिलाफ दिग्विजय सिंह का ऐलान, समूचे मध्य प्रदेश में होंगी किसान महापंचायत

पुलिस ने बताया कि युवक देवास क्षेत्र के समुदाय विशेष के लोगों को बुलाकर घटना को अंजाम देते थे और उनसे माल खरीदकर महंगे दामों में बेच देते थे। आरोपियों से अन्य मामलों के संबंध में भी सघन पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार 6 फरवरी को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा क्षेत्र में एक ट्रक के ड्राइवर व क्लीनर को डरा धमका कर 264 बोरी  गुटखा पान मसाला के कार्टून  लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इस घटना की जांच में छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिला पुलिस से सहयोग मांगा था। इस पर ब्यावरा की सिटी थाना व देहात थाना की संयुक्त टीम ने जांच कर राजगढ़ रोड पर दबिश देकर 2 संदिग्ध व्यक्तिओं को दबोचकर उनसे गहनता से पूछताछ की गई।

 

इसे भी पढ़ें: विण्डवा आश्रम पर हुई महापंचायत, हरिगिरी महाराज बोले प्रदेश में होना चाहिए शराबबंदी

पुलिस पूछताछ में संदिग्धों ने अपने नाम सोनू उर्फ दीपक अग्रवाल व मितेश अग्रवाल बताया वही पूछताछ के दौरान छत्तीसगढ़ से लूटे गये माल को अपने फार्म हाउस पर छुपा कर रखना बताया। पुलिस ने फार्म हाउस पर दबिश देकर गुटखा पान मसाला 264 कार्टून, 6 एलईडी टीवी सहित 3 बाइक जप्त कर आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।