सुषमा स्वराज के सम्मान में हरियाणा और दिल्ली में दो दिन का राजकीय शोक

By अंकित सिंह | Publish Date: Aug 7 2019 11:24AM
सुषमा स्वराज के सम्मान में हरियाणा और दिल्ली में दो दिन का राजकीय शोक
Image Source: Google

सुषमा हरियाणा के ही अंबाला की रहने वाली थी। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुषमा जी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि हरियाणा की इस बेटी ने विश्व पटल पर सदैव भारत एवं भारतवासियों का शीश गर्व से उंचा किया।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधन हो गया। भाजपा नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। उनके पार्थिव देह को तीन घंटे के लिए भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां पार्टी कार्यकर्ता और नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। हरियाणा सरकार ने भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सम्मान में 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। 

बता दें कि सुषमा हरियाणा के ही अंबाला की रहने वाली थी। इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सुषमा जी के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि हरियाणा की इस बेटी ने विश्व पटल पर सदैव भारत एवं भारतवासियों का शीश गर्व से उंचा किया। वह एक ओजस्वी वक्ता थी जिन्होंने संसद से लेकर सड़क तक सबको अपने उच्चकोटि के विचारों से प्रभावित किया। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व केबिनेट मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूँ। यह मेरे लिए निजी क्षति है। शोक संतप्त परिजनों के साथ मेरी हार्दिक संवेदना हैं, परमेश्वर उन्हें यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


 
दिल्ली सरकार ने भी उनके निधन पर 2 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। सुषमा जी दिल्ली की मुख्यमंत्री भी रही थीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देश ने एक महान नेता खो दिया।  केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ भारत ने एक महान नेता खो दिया। सुषमा जी काफी जोशपूर्ण और विलक्षण इंसान थी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’ वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता आदरणीय सुषमा स्वराज जी के सम्मान में दो दिवसीय राजकीय शोक मनाएगी।’’

 


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video