मुंबई रैली में गरजे उद्धव ठाकरे, कहा- गधे को लात मार हम आगे बढ़ गए

मुंबई रैली में गरजे उद्धव ठाकरे, कहा- गधे को लात मार हम आगे बढ़ गए
creative common

मुंबई में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम गढ़ाधारी हिंदू हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं, हमने गधों को बाहर निकाल दिया जब हमने आपसे (बीजेपी) गठबंधन तोड़ा। बीजेपी के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद हो गए।

राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के साथ हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर टकराव के बीच शिवसेना ने शनिवार को मुंबई में एक मेगा रैली के माध्यम से ताकत का एक भव्य प्रदर्शन किया और विरोधियों को जमकर निशनवपर भी लिया। महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 14 मई को बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स में रैली को संबोधित करते हुए भाजपा का जिक्र करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने राज्य में 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने पर 'गधों' को बाहर निकाल दिया था।

इसे भी पढ़ें: मुंबई में शिवसेना का शक्ति प्रदर्शन, भाजपा पर उद्धव का निशाना, बोले- फर्जी हिंदुत्ववादी देश को कर रहे गुमराह

शनिवार शाम को मुंबई में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम गढ़ाधारी हिंदू हैं। लेकिन मैं आपको बता दूं, हमने गधों को बाहर निकाल दिया जब हमने आपसे (बीजेपी) गठबंधन तोड़ा। बीजेपी के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद हो गए।

हिंदुत्व प्रतियोगिता

उद्धव ने कहा कि "हमारा हिंदुत्व गदाधारी (गदा के साथ) है। राहुल भट को जम्मू-कश्मीर में तहसील के कार्यालय में आतंकवादियों ने मार डाला था, अब आप (भाजपा) क्या करेंगे? क्या आप वहां हनुमान चालीसा पढ़ेंगे?" शिवसेना ने दावा किया है कि उसका हिंदुत्व 'गदाधारी' (गदा के साथ) है जबकि भाजपा 'घंटधारी' (घंटियों के साथ) है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में नवनीत राणा की हनुमान चालीसा, कहा- महाराष्ट्र में चल रही उद्धव के करप्शन की लंका, हनुमान भक्त BMC को गाड़ने का काम इस बार करेंगे

उद्धव ने कहा कि कुछ नकली हिंदुत्ववादी हमारे देश को गुमराह कर रहे हैं। बालासाहेब ठाकरे ने हमें सिखाया कि हमें मंदिरों में घंटी बजाने वाले हिंदुओं की जरूरत नहीं है। हमें ऐसे हिंदू चाहिए जो आतंकवादियों को मार सकें। हमें बताएं कि आपने हिंदुत्व के लिए क्या किया है? इसके साथ ही बीजेपी पर तंज कसते हुए,ल उद्धव ठाकरे ने कहा, "मोदी जी ने राशन दिया है लेकिन क्या हम कच्चा खाएंगे? जब सिलेंडर की कीमतें आसमान छू रही हैं तो कैसे खाना बनाना है? कोई महंगाई की बात नहीं कर रहा है। देखो श्रीलंका में क्या हो रहा है। और वहां से सबक लो।"





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।