केन्द्रीय कानून सचिव अनूप कुमार मेंदीरत्ता को दिल्ली हाईकोर्ट का न्यायाधीश किया गया नियुक्त

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2022   12:42
केन्द्रीय कानून सचिव अनूप कुमार मेंदीरत्ता को दिल्ली हाईकोर्ट का न्यायाधीश किया गया नियुक्त

यहां तक कि ऐसा पहली बार था, जब किसी सेवारत जिला एवं सत्र न्यायाधीश को केन्द्रीय कानून सचिव बनाया गया था। मेंदीरत्ता के अलावा, तीन अन्य न्यायिक अधिकारियों नीना बंसल कृष्णा, दिनेश कुमार शर्मा और सुधीर कुमार जैन को भी दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है।

नयी दिल्ली,  केन्द्रीय कानून सचिव को दिल्ली उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया। ऐसा पहली बार है, जब एक केन्द्रीय कानून सचिव को उच्च न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। कानून मंत्रालय में न्याय विभाग के अनुसार, केन्द्रीय कानून सचिव अनूप कुमार मेंदीरत्ता को दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है। मेंदीरत्ता को अक्टूबर 2019 में कानून सचिव बनाया गया था। इससे पहले वह दिल्ली में एक न्यायिक अधिकारी थे।

यहां तक कि ऐसा पहली बार था, जब किसी सेवारत जिला एवं सत्र न्यायाधीश को केन्द्रीय कानून सचिव बनाया गया था। मेंदीरत्ता के अलावा, तीन अन्य न्यायिक अधिकारियों नीना बंसल कृष्णा, दिनेश कुमार शर्मा और सुधीर कुमार जैन को भी दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया है। न्याय विभाग ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों के बारे में ट्वीट करके यह जानकारी दी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...