बीजेपी नेता ने किया फीफा विश्व कप के बहिष्कार का आह्वान, जाकिर नाइक को कतर बुलाने पर केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात

Zakir Naik
Creative Common
अभिनय आकाश । Nov 22, 2022 2:06PM
जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में व्याख्यान देने के लिए कतर द्वारा आमंत्रित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि"मुझे यकीन है कि भारत ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और इसे आगे ले जाया जाएगा।

फीफा विश्व कप में विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को कतर द्वारा आमंत्रण दिए जाने के बाद विरोध के स्वर लगातार उठ रहे हैं। गिरफ्तारी के डर से भारत से फरार होने के बाद इंडोनेशिया से संगठन चला रहा नाइक अब कतर में पहुंच गया। फीफा विश्व कप में जाकिर नाइक को देखे जाने के बाद भारत में इसको लेकर काफी विरोध हो रहा है। पहले तो बीजेपी प्रवक्ताकी तरफ से खेल आयोजन के बहिष्कार की अपील की गई। वहीं अब केंद्र सरकार की तरफ से भी जाकिर के कतर के खेल आयोजन में शामिल होने को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है। 

इसे भी पढ़ें: भारत के भगोड़े पर कतर का उमड़ा प्यार, जिहादी जाकिर फीफा वर्ल्ड कप में करेगा 'इस्लाम का प्रचार'

जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में व्याख्यान देने के लिए कतर द्वारा आमंत्रित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि"मुझे यकीन है कि भारत ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और इसे आगे ले जाया जाएगा। लेकिन बात यह है कि वह एक मलेशियाई नागरिक है, आप उसे कहीं आमंत्रित कर सकते हैं। क्या वे जानते थे कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले फीफा विश्व कप में विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को कतर द्वारा आमंत्रण दिए जाने के बाद भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने सरकार, भारतीय फुटबॉल संघों और मेजबान देश की यात्रा करने वाले भारतीयों से इस खेल आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की। रोड्रिग्स ने एक बयान में कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया आतंकवाद से जूझ रही है, नाइक को मंच देना 'आतंकवाद से सहानुभूति रखने वाले' को 'नफरत फैलाने' के समान है।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022 के पहले मैच में भिड़े फैंस, बहस का वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि फीफा विश्व कप एक वैश्विक कार्यक्रम है। दुनिया भर से लोग इस शानदार खेल को देखने आते हैं और लाखों लोग इसे टीवी और इंटरनेट पर देखते हैं। जाकिर नाइक को एक मंच देना, ऐसे समय में जब दुनिया वैश्विक आतंकवाद से लड़ रही है, एक आतंकवादी को उसकी कट्टरता और नफरत फैलाने के लिए एक मंच देना है। भाजपा नेता ने देश के लोगों और आतंकवाद के शिकार विदेशों के लोगों से आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के साथ एकजुटता दिखाते हुए विश्व कप के आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की।

अन्य न्यूज़