यूपी चुनाव: निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगायी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 26, 2022   12:42
यूपी चुनाव: निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगायी

गौरतलब है कि पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ फूलपुर थाने में मामला दर्ज हुआ था। निर्वाचन आयोग ने 23 फरवरी को राय को नोटिस जारी करते हुए

वाराणसी (उप्र), उत्तर प्रदेश के वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय पर निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार में भाग लेने पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी है। पिंडरा के उपजिलाधिकारी एवं चुनाव अधिकारी राजीव राय ने यह जानकारी दी और उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के आदेश की प्रति अजय राय को सौंप दी है। आदेश के अनुसार राय पर 26 फरवरी सुबह आठ बजे से अगले 24 घंटे तक किसी भी सार्वजनिक सभा, जुलूस, रैली, रोड शो करने और साक्षात्कार देने आदि पर प्रतिबंध रहेगा।

गौरतलब है कि पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ फूलपुर थाने में मामला दर्ज हुआ था। निर्वाचन आयोग ने 23 फरवरी को राय को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा था और राय ने अपना जवाब भेज दिया था। आयोग ने राय की टिप्पणी को गंभीर मानते हुए चुनाव प्रचार में भाग लेने पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...