मध्यप्रदेश में वैक्सीन की हुई कमी, सिर्फ 26 जिलों में आज किया जाएगा वैक्सीनेशन

मध्यप्रदेश में वैक्सीन की हुई कमी, सिर्फ 26 जिलों में आज किया जाएगा वैक्सीनेशन

प्रदेश में आज सिर्फ 26 जिलों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। भोपाल और इंदौर में भी आज वैक्सीनेशन नहीं होगा। दरअसल शनिवार को प्रदेश में 9 लाख 86 हजार डोज लगाने के बाद अब सिर्फ 4 लाख डोज ही स्टॉक में बचे है। इसलिए आज सिर्फ 26 ही जिलों में वैक्सीन लगाई जाएगी।

भोपाल। वैक्सीनेशन महाअभियान में तीन बार सबसे ज्यादा डोज लगाने का रिकॉर्ड बनाने वाले मध्य प्रदेश में अब वैक्सीन की कमी हो गई है।  प्रदेश में आज सिर्फ 26 जिलों में ही वैक्सीन लगाई जाएगी। भोपाल और इंदौर में भी आज वैक्सीनेशन नहीं होगा।

दरअसल, शनिवार को प्रदेश में 9 लाख 86 हजार डोज लगाने के बाद अब सिर्फ 4 लाख डोज ही स्टॉक में बचे है। इसलिए आज सिर्फ 26 ही जिलों में वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीन की नई खेप आज देर शाम तक आने की उम्मीद जताई जा रही है। 7 दिन में ही 46 लाख डोज लग चुके है। इस दौरान भोपाल, इंदौर समेत कुछ बड़े जिलों में लक्ष्य से ज्यादा वैक्सीन लगाई गई, वहीं कुछ जिलों में कम वैक्सीनेशन हुआ है।

इसे भी पढ़ें:मध्यप्रदेश में अब तक लगभग 1.75 करोड़ लोगों को लगाये गये कोरोना रोधी टीके : चौहान 

वहीं वैक्सीन की कमी के चलते आज प्रदेश में कम वैक्सीनेशन सत्र आयोजित किए जाएंगे। सरकार का फोकस ग्रामीण इलाकों में पहला और दूसरा डोज लगाने पर रहेगा। जिसके बाद शहरी क्षेत्रों में दूसरा डोज लगाने पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।