YouTube पर नहीं मिलेगा लापता पायलट का वीडियो, I&B मंत्रालय ने दिया हटाने का निर्देश

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 28, 2019   18:35
YouTube पर नहीं मिलेगा लापता पायलट का वीडियो, I&B मंत्रालय ने दिया हटाने का निर्देश

एक सरकारी सूत्र ने बताया कि मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर वर्तमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा।

नयी दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब से विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के 11 वीडियो लिंक हटाने के लिए कहा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार को एक हवाई हमले के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गये थे, जहां पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया।

एक सरकारी सूत्र ने बताया कि मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर वर्तमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा। अब यह लिंक हटा लिए गए हैं। यूट्यूब का परिचालन करने वाली गूगल से संपर्क करने पर उसके प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ‘प्राधिकारियों से मिले वैध कानूनी अनुरोध पर जितनी जल्दी संभव होगा कंपनी इस तरह की सामग्री हटाने का काम तेजी से करती है। यह हमारी दीर्घकालीन नीति का हिस्सा है।’

इसे भी पढ़ें: हमें भविष्य के समाज और अर्थव्यवस्था के हिसाब से ढ़लना होगा: मोदी

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के अनुरोध पर संबंधित सामग्री को गूगल की सेवाओं से हटा दिया गया है और इसे जल्द ही हमारी पारदर्शिता रपट में भी अद्यतन किया जाएगा। बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के बाद उन्हें खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर वर्तमान पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गये थे जहां उन्हें पकड़ लिया गया। इसके बाद उनसे जुड़े कुछ वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...