ग्रामीणों ने सीएम योगी से मेट्रो का विस्तार बंथरा तक करवाने की मांग की

Banthra
यूपी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार मेट्रो ट्रेन सेवा जिसने लोगों को काफी राहत तो दी साथ ही शहरवासियों को बगैर जाम का सामना किये सबसे कम समय में अपने गन्तव्य तक पहुंचने में भी अहम भूमिका निभाई।

लखनऊ। एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक लोगो को बिना किसी जाम के उनके गंतव्य तक पहुंचाने वाली मेट्रो ट्रेन के विस्तार में इसके बंथरा तक पहुंचने के आसार थे लेकिन अभी तक इसकी शुरुआत न होने बंथरा के ग्रामीण इलाकों में मायूसी है इस इलाके ग्रामीणों ने सीएम योगी से मेट्रो का विस्तार बंथरा तक करवाने की मांग की है। यूपी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार मेट्रो ट्रेन सेवा जिसने लोगों को काफी राहत तो दी साथ ही शहरवासियों को बगैर जाम का सामना किये सबसे कम समय में अपने गन्तव्य तक पहुंचने में भी अहम भूमिका निभाई। मैट्रो रेल सेवा की शुरुआत के प्रथम चरण में यह चारबाग तक चली तो दूसरे चरण यह अपने पूर्व निर्धारित गंतव्य मुंशी पुलिया तक पहुंच गई।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में जल्द शुरू होगा ब्रह्मोस मिसाइलों का निर्माण, 10 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार, जानें क्या है पूरा प्लान

वर्तमान में एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक जाने वाले यात्रियों के लिए मेट्रो ट्रेन आरामदायक होने के साथ ही अपने गंतव्य तक बिना जाम के पहुंचने का पसंदीदा साधन बन गयी है। बंथरा के लोगों को उम्मीद थी कि वे भी जल्द मेट्रो ट्रेन की सुविधा ले सकेंगे पर एयरपोर्ट से आगे मेट्रो रूट के निर्माण का कार्य न शुरू होने यहां के लोग खासे निराश हैं, आपको बता दे कि बड़ी संख्या में लोग बंथरा से लखनऊ शहर के प्रतिदिन आवागमन करते हैं और उन्हें अपने गंतव्य तक जाने के लिए जाम से दो चार होना पड़ता है। वर्तमान में मेट्रो एयरपोर्ट तक ही है और सरोजनीनगर, गौरी, हाइडिल चौराहा, दरोगा खेड़ा, बन्थरा वालों को इससे वंचित रहना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28 नये मामले आये, अब तक 6,42,27,955 डोज लगायी गयी

स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर मैट्रो सेवा सरकार यदि कानपुर लखनऊ राजमार्ग पर स्थित कटी बगिया जुनाब गंज चौराहे तक कर दी जाए तो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को भी लखनऊ जाने में आसानी होगी। बन्थरा के हरौनी गाँव निवासी अतुल सिहं माखन ने कहा कि सरकार अगर चाहती तो इसको आगे बढ़ा सकती थी लेकिन अभी भी समय है अगर सरकार चाहे तो अवश्य यह मैट्रो सेवा कटी बगिया तक आ जायेगी और इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को लखनऊ शहर जाने में भी कम समय लगेगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़