कोरोना के खतरे को देखते हुए J&K की सबसे बड़ी अनाज मंडी में स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन, व्यापारी कर रहे पूरा समर्थन

Jammu
प्रतिरूप फोटो
व्यापारियों और समग्र रूप से समाजिक कल्याण के लिए एक और कदम उठाते हुए ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट ने तीन सप्ताह के लिए स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन का पालन करने का निर्णय लिया। हालांकि, गोदाम को पूरे सप्ताह खोलने की अनुमति दी गई क्योंकि यह बाजार आवश्यक आपूर्ति से संबंधित है।

जम्मू। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से पूरा देश प्रभावित हुआ है। ऐसे में जम्मू संभाग की थोक मंडी वेयर हाउस पर स्वैच्छिक तौर पर वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की। व्यापारियों और समग्र रूप से समाजिक कल्याण के लिए एक और कदम उठाते हुए ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट ने तीन सप्ताह के लिए स्वैच्छिक वीकेंड लॉकडाउन का पालन करने का निर्णय लिया। हालांकि, गोदाम को पूरे सप्ताह खोलने की अनुमति दी गई क्योंकि यह बाजार आवश्यक आपूर्ति से संबंधित है, लेकिन एक जिम्मेदार संघ होने के नाते तीन सप्ताह के लिए आने वाले शनिवार से खुद-ब-खुद वीकेंड लॉकडाउन का पालन करने का निर्णय लिया है। 

इसे भी पढ़ें: 32 सालों बाद गणतंत्र दिवस पर कश्मीर घाटी में सर्वाधिक तिरंगे फहराये गये 

प्रभासाक्षी से बात करते हुए अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने बताया कि यह सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि इस महामारी को नियंत्रित करने में प्रशासन की मदद करने के लिए, वेयर हाउस-नेहरू मार्केट और आसपास के बाजारों में सभी दुकानों में अगले तीन सप्ताह के लिए शनिवार से वीकेंड तालाबंदी होगी। इस अवधि के दौरान प्रत्येक शनिवार-रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी।

आपको बता दें कि जम्मू संभाग की इसी मंडी से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए खाद्य पदार्थों की थोक की सप्लाई होती है। जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामलों को देखते हुए ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट की सलाहकार समिति ने यह निर्णय लिया। 

इसे भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर खुफिया अलर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा 

J&K में 7 और मरीजों ने तोड़ा दम

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को कोरोना के 4,959 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,19,131 हो गई, जबकि संक्रमण से सात और मरीजों की मौत होने से कुल मृतक संख्या 4,642 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जम्मू क्षेत्र से 1,394 जबकि कश्मीर क्षेत्र से संक्रमण के 3,565 नए मामले सामने आए। श्रीनगर जिले में सर्वाधिक 841 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि बारामूला जिले में 784 नए मामले सामने आए।

केन्द्र शासित प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 46,657 हो गई है, जबकि अब तक 3,68,432 लोग इस वायरस के संक्रमण को मात दे चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में अब तक ब्लैक फंगस के 51 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़