पाकिस्तान पर हमला करने में सक्षम प्रधानमंत्री के लिये भाजपा से किया गठबंधन: उद्धव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 20 2019 11:58AM
पाकिस्तान पर हमला करने में सक्षम प्रधानमंत्री के लिये भाजपा से किया गठबंधन: उद्धव
Image Source: Google

ठाकरे ने असदुद्दीन ओवैसी की आलोचना करते हुए कहा कि वह मुसलमानों को दुश्मन नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल रहमान अंतुले के पुत्र नवीद अंतुले के साथ दो ही दिन पहले ही उन्होंने मंच साझा किया था।

औरंगाबाद। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ नये सिरे से गठबंधन इसलिए किया क्योंकि उनकी पार्टी ऐसा प्रधानमंत्री चाहती है जिसके पास पाकिस्तान पर हमला करने की हिम्मत हो। ठाकरे ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार चंद्रकांत खैरे की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करने के अपने वादे से पलटने के बारे में कहा, ‘‘हम ऐसा प्रधानमंत्री चाहते थे जो पाकिस्तान में घुसकर उस पर हमला कर सके। हमने इसी कारण गठबंधन किया है। मैंने मराठवाड़ा और महाराष्ट्र के कल्याण के लिये भी भाजपा के साथ गठबंधन किया है।’’

इसे भी पढ़ें: उमर ने प्रियंका के शिवसेना में शामिल होने को बड़ा ‘‘वैचारिक परिवर्तन’’ बताया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त नहीं करना चाहती है जबकि उनकी पार्टी चाहती है कि जम्मू कश्मीर में भी वे सारे कानून लागू हों जो शेष भारत में लागू होते हैं। ठाकरे ने असदुद्दीन ओवैसी की आलोचना करते हुए कहा कि वह मुसलमानों को दुश्मन नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल रहमान अंतुले के पुत्र नवीद अंतुले के साथ दो ही दिन पहले ही उन्होंने मंच साझा किया था। उल्लेखनीय है कि बीड से राकांपा नेता एवं पूर्व मंत्री जयदत्त क्षीरसागर भी शुक्रवार को ठाकरे के साथ मंच पर देखे गये। हालांकि इस बारे में कोई औपचारिक घोषणा नहीं हुई लेकिन ठाकरे ने संकेत दिये कि क्षीरसागर शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story