370 हटाने में भाजपा को 70 साल लगे, हमें 70 महीने लगेंगे तो भी अपने मिशन से पीछे नहीं हटेंगे: उमर अब्दुल्ला

Omar Abdullah
अंकित सिंह । Jun 26, 2021 1:45PM
उनकी तरफ से ये पहला कदम था कि किसी भी तरीके से जम्मू-कश्मीर के हालात बेहतर बनाए जाएं और एक सियासी दौर शुरू किया जाए। जब तक मैं अपनी जमात से बात नहीं कर लेता कुछ कह नहीं सकता।

जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद आज नेशनल कांफ्रेंस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। इस कॉन्फ्रेंस में नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला मौजूद रहे। इसी को लेकर आज फारूख अब्दुल्ला ने कहा कि PM से मुलाकात बहुत अच्छी रही। सभी पार्टियों ने अपनी बात उनके सामने रखा। उनकी तरफ से ये पहला कदम था कि किसी भी तरीके से जम्मू-कश्मीर के हालात बेहतर बनाए जाएं और एक सियासी दौर शुरू किया जाए। जब तक मैं अपनी जमात से बात नहीं कर लेता कुछ कह नहीं सकता।

वही उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें वहां अलायंस के तौर पर नहीं बुलाया गया था। अगर बुलाया गया होता तो अलायंस की तरफ से एक को ही बुलाया गया होता। वहां पार्टीयों को दावत दी गई। गुपकार अलायंस के सदस्यों ने बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में हमने कोई ऐसी बात नहीं की जो अलायंस के एजेंडा के बाहर हो। उन्होंने कहा कि वहां किसी ने प्रधानमंत्री से नहीं कहा कि हम 5 अगस्त कबूल करते हैं। हमने कहा कि हम इससे नाराज हैं। PM से महबूबा मुफ्ती और फारूख अब्दुल्ला ने साफ कहा कि BJP को 370 हटाने का एजेंडा कामयाब कराने में 70 साल लगे। हमें 70 महीने लगेंगे तो भी हम अपने मिशन से पीछे नहीं हटेंगे

इसे भी पढ़ें: J&K को लेकर PM संग बैठक में नहीं मिला कोई आश्वासन, हमें चुनाव से इनकार नहीं: युसुफ तारीगामी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में जम्मू कश्मीर के 14 बड़े नेता शामिल रहे। इसमें चार पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा तीन पूर्व उपमुख्यमंत्री शामिल रहे। अपने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने नेताओं को आश्वासन दिया कि परिसीमन के बाद राज्य में चुनाव जरूर कराए जाएंगे। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़