दिल्ली की अनाधिकत कॉलोनियों की सीमाओं को परिभाषित करेगी वेबसाइट, हरदीप पुरी ने किया शुभारंभ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   17:00
दिल्ली की अनाधिकत कॉलोनियों की सीमाओं को परिभाषित करेगी वेबसाइट, हरदीप पुरी ने किया शुभारंभ

हरदीप सिंह पुरी ने वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली सरकार जो 11 बरसों में नहीं कर पाई उसे हमने महज तीन महीनों में कर दिया।’’उन्होंने कहा कि बाशिंदों के लिये एक अन्य पोर्टल लाया जाएगा, जिसके जरिये वे लोग मालिकाना हक के लिये आवेदन कर सकेंगे।

नयी दिल्ली। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को एक पोर्टल का शुभारंभ किया, जो दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों की सीमाओं को परिभाषित करता है और उनकी सीमाओं की वास्तविक स्थिति को इंगित करता है। इस वेबसाइट को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने तैयार किया है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी, DMRC ने पटना मेट्रो के लिए शुरू किया प्रारंभिक काम

पुरी ने वेबसाइट का शुभारंभ करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली सरकार जो 11 बरसों में नहीं कर पाई उसे हमने महज तीन महीनों में कर दिया।’’उन्होंने कहा कि बाशिंदों के लिये एक अन्य पोर्टल लाया जाएगा, जिसके जरिये वे लोग मालिकाना हक के लिये आवेदन कर सकेंगे। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।