केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी, DMRC ने पटना मेट्रो के लिए शुरू किया प्रारंभिक काम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 21, 2019   14:10
केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी, DMRC ने पटना मेट्रो के लिए शुरू किया प्रारंभिक काम

हरदीप सिंह पुरी के अनुसार परियोजना में एक चरण में 31.39 किलोमीटर की कुल लंबाई के दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से नये आईएसबीटी तक दो कॉरिडोर के निर्माण की योजना है।

नयी दिल्ली। सरकार ने गुरूवार को लोकसभा में कहा कि पटना मेट्रो का कार्य प्रगति पर है और दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने प्रारंभिक काम शुरू कर दिया है तथा इसे पांच वर्ष में पूरा करने का लक्ष्य है। आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने प्रश्नकाल में राजीव रंजन सिंह के पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पटना मेट्रो परियोजना को इस साल फरवरी में मंजूरी दी गयी थी और इस पर प्रारंभिक कामकाज शुरू किया जा चुका है। कामकाज प्रगति पर है।उन्होंने कहा कि सरकार ने 13365.77 करोड़ रुपये की लागत से परियोजना को स्वीकृत किया है और इस परियोजना की पूर्णता अवधि 5 वर्ष है।

इसे भी पढ़ें: अनिल बैजल, हरदीप पुरी ने द्वारका में विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी

पुरी के अनुसार परियोजना में एक चरण में 31.39 किलोमीटर की कुल लंबाई के दानापुर से मीठापुर और पटना रेलवे स्टेशन से नये आईएसबीटी तक दो कॉरिडोर के निर्माण की योजना है।उन्होंने कहा, ‘‘पटना मेट्रो रेल निगम परियोजना लिमिटेड ने सितंबर, 2019 में डिपोजिट टर्म पर परियोजना के कार्यान्वयन के लिए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के साथ एक करार किया है। डीएमआरसी ने प्रारंभिक कार्य शुरू कर दिया है।’’पटना मेट्रो रेल निगम परियोजना लिमिटेड में चेयरमैन और चार निदेशकों को मनोनीत करने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि एक महीने के अंदर नियुक्त कर दी जाएगी।

 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।