WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी पर सुनवाई, HC ने कहा- निजता प्रभावित होती है तो डिलीट कर दें एप

WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी पर सुनवाई, HC ने कहा- निजता प्रभावित होती है तो डिलीट कर दें एप

दिल्ली हाईकोर्ट में व्हाट्सएप प्राइवेसी मामले में याचिका दायर की गई। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि अगर आपकी निजता प्रभावित हो रही है तो आप व्हाट्सएप डिलीट कर दीजिए।

प्राइवेसी पाॅलिसी में किए गए बदलावों को लेकर आलोचना झेल रहे व्हाट्सएप ने यूजर्स के रूख को देखते हुए अपने कदम पीछे खींचने का निर्णय लिया है। इन सब के बीच दिल्ली हाईकोर्ट में व्हाट्सएप प्राइवेसी मामले में याचिका दायर की गई। जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि अगर आपकी निजता प्रभावित हो रही है तो आप व्हाट्सएप डिलीट कर दीजिए।

इसे भी पढ़ें: WhatsApp privacy update : विवाद के बाद रोका प्राइवेसी अपडेट का प्लान

दरअसल, याचिका में कहा गया कि पाॅलिसी पर सरकार को एक्शम लेना चाहिए। साथ ही याचिकाकर्ता ने इसे निजता का उल्लंघन बताया। जिसके जवाब में हाईकोर्ट ने कहा कि व्हाट्सएप एक प्राइवेट एप है। अगर आपकी निजता प्रभावित हो रही है तो आप इसे डिलीट कर दें। कोर्ट ने कहा क्या आप मैप या ब्राउजर इस्तेमाल करते है? उसमें भी आपका डाटा शेयर किया जाता है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।