मैं जब भ्रष्टाचार और वंशवाद की बात करता हूं तो कुछ लोगों को करंट लगता है: मोदी

By अंकित सिंह | Publish Date: Apr 22 2019 12:32PM
मैं जब भ्रष्टाचार और वंशवाद की बात करता हूं तो कुछ लोगों को करंट लगता है: मोदी
Image Source: Google

विपक्ष पर हमला बोलते हुए PM ने कहा कि दिल्ली में एक जमात है वो दिन में एक सरकार बनाते हैं, फिर उसे गिराते हैं। 2014 चुनाव से पहले उन्होंने एक एजेंडा तय किया, वो मुझे कहते थे कि देश की विदेश नीति तुम जानते नहीं तो विदेशों में कैसे बात करोगे।

नासिक में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आपके इस स्नेह के कारण अच्छे-अच्छों को घबराहट हो रही होगी, उनका बीपी बढ़ गया होगा। मैं तो भ्रष्टाचार, वंशवाद, विकास की बात करता हूं, लेकिन मेरी इन बातों से कुछ लोगों को करंट लगता है और फिर उनके मुंह से गालियां निकलने लगती हैं। मोदी ने कहा कि पहले 2 चरण के मतदान के बाद देशभर से जो संदेश आ रहे हैं, उससे इनको अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में महायुति NDA की एक मजबूत सरकार बनाने में आप सभी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। आपके आशीर्वाद का ही असर है कि आज दुनिया भर में भारत की साख नई ऊंचाई पर पहुंची है। अब कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले 100 बार सोचता है।

भाजपा को जिताए
विपक्ष पर हमला बोलते हुए PM ने कहा कि दिल्ली में एक जमात है वो दिन में एक सरकार बनाते हैं, फिर उसे गिराते हैं। 2014 चुनाव से पहले उन्होंने एक एजेंडा तय किया, वो मुझे कहते थे कि देश की विदेश नीति तुम जानते नहीं तो विदेशों में कैसे बात करोगे। मोदी ने वोगों को 2014 में किए गए अपने वादे को भी याद दिलवाया जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने तब वादा किया था कि हम न आंख उठाकर बात करेंगे, न आंख झुकाकर बात करेंगे, हम आंख में आंख डारकर बात करेंगे। वाराणसी से चुनाव लड़ रहे मोदी ने कहा कि सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी आज सीना तानकर खड़ा है। दुनिया में भारत और भारतवासियों की ये जय जयकार आपके एक वोट के कारण हो रही है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है। 
उन्होंने कहा कि 2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी, आये दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे, और तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस और एनसीपी की सरकार सिर्फ शोक सभाएं करती थी और दुनिया में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थी। आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है।एक तरफ सामान्य मानवी के जीवन स्तर को ऊपर उठाना और दूसरी तरफ 21वीं सदी के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करना। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video