चाहे धमकी समझिये या सुझाव, कोई भी ताकत अयोध्या में मस्जिद नहीं बनवा सकती: वेदांती

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 12 2019 5:53PM
चाहे धमकी समझिये या सुझाव, कोई भी ताकत अयोध्या में मस्जिद नहीं बनवा सकती: वेदांती
Image Source: Google

वेदांती ने कहा कि अयोध्या में जो कुछ है सब राम के नाम पर है और पूरे अयोध्या में बाबर के नाम का ना तो कोई मोहल्ला है ना गली है ना वार्ड।

लखनउ। राम जन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने शुक्रवार को कहा कि अयोध्या में जहां राम लला विराजमान हैं, वहां दुनिया की कोई भी ताकत मस्जिद नहीं बनवा सकती। वेदांती ने यहां संवाददाताओं से कहा,  अयोध्या में जहां राम लला विराजमान हैं, वहां दुनिया की कोई भी ताकत अब मस्जिद का निर्माण नहीं करा सकती।  जब यह पूछा गया कि यह धमकी है या सुझाव तो वेदांती बोले, चाहे धमकी समझिये या सुझाव .... किसी कीमत पर कोई भी, जहां राम लला विराजमान हैं, वहां मस्जिद का निर्माण नहीं करा सकता।  उन्होंने कहा कि कुछ कट्टरपंथी मुसलमानों को छोड़कर सभी मुसलमान भी चाहते हैं कि राम जन्मभूमि पर रामलला का मंदिर बने । वेदांती ने कहा कि पाकिस्तान नहीं चाहता कि हमारे देश में शांति और सांप्रदायिक सद्भाव रहे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या केस की जल्द सुनवाई के लिए SC में याचिका

उन्होंने कहा कि शिया वक्फ बोर्ड पहले ही इच्छा जता चुका है कि अयोध्या में मंदिर और लखनऊ के शिया बहुल इलाके में मस्जिद बनवा दी जाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जो कुछ है सब राम के नाम पर है और पूरे अयोध्या में बाबर के नाम का ना तो कोई मोहल्ला है ना गली है ना वार्ड। उन्होंने कहा,  मैं सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड से कहना चाहता हूं कि जहां पर रामलला विराजमान हैं, वहां मंदिर का निर्माण होना चाहिए ... भारत में सद्भावना शांति और सांप्रदायिक सदभाव बना रहे, इसके लिए मुसलमानों को आगे आकर कहना चाहिए कि हिंदू अपना मंदिर अयोध्या में निर्माण कराएं।  वेदांती बोले,  बड़े अफसोस की बात है कि जिस देश में बहुतायत में हिंदू हैं, वहां के लोग मंदिर बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में मुकदमा लड़ रहे हैं। देश के मुसलमानों को कहना चाहिए कि जो भी मंदिर तोड़ा गया है, उसे दोबारा बनना चाहिए। देश का कोई भी हिंदू यह नहीं कहता कि मक्का और मदीना में मंदिर है। देश के मुसलमानों को भी अयोध्या में मंदिर बनवाने के लिए आगे आना चाहिए। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video