• बिहार में कोरोना वैक्सीन भरे बिना युवक को लगा दिया 'खाली' इंजेक्शन, तेजस्वी बोले- बिना घोटाले के नहीं हो सकता कोई काम

अभिनय आकाश Jun 25, 2021 16:28

तेजस्वी यादव ने वैक्सीनेशन के नाम पर खाली इंजेक्शन लगाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग को निशाने पर लिया। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिना घोटाले के बिहार में कोई काम नहीं हो सकता। चाहे मामला जो भी हो। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क निर्माण समेत सभी विभागों में भ्रष्टाचार है।

बिहार के सारण का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक व्यक्ति कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के लिए बैठा है। महिला स्वास्थ्यकर्मी रैपर फाड़कर सिर्फ सीरिंज में वैक्सीन की डोज भरे बिना खाली खाली सुई ही व्यक्ति को लगा देती है। जब युवक को वैक्सीन लग रही थी तभी उसका एक दोस्त वीडियो बना रहा था। भयंकर लापरवाही का ये वीडियो वायरल हो गया। लगातार सूबे के मुखिया नीतीश कुमार पर हमलावर रहने वाले नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने वैक्सीनेशन के नाम पर खाली इंजेक्शन लगाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग को निशाने पर लिया। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिना घोटाले के बिहार में कोई काम नहीं हो सकता। चाहे मामला जो भी हो। स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क निर्माण समेत सभी विभागों में भ्रष्टाचार है।

इसे भी पढ़ें: इमरजेंसी विशेष: जनता पार्टी की रैली रोकने के इंदिरा गांधी ने चली ये चाल, फिर भी बाबूजी बॉबी से जीत गए

इतनी बड़ी लापरवाही का वीडियो सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। लापरवाही के मामले पर संज्ञान लेते हुए नर्स से 48 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए उसे तत्काल प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया गया है। बहरहाल, लापरवाही की तस्वीर कैमरे में कैद होने के बाद एक्शन तो ले लिया गया लेकिन इस तरह के गैर जिम्मेदाराना कार्य वैक्सीनेशन प्रोग्राम की सफलता को लेकर जरूरी सवालों के कटघरे में खड़ा करता है।