विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के अगले दौर में अमित पंघाल और मनीष कौशिक

amit-panghal-and-manish-kaushik-in-next-round-of-world-boxing-championship
हैमबर्ग में पिछली विश्व चैम्पियनशिप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे पंघाल ने आक्रामक शुरूआत की और उनके प्रतिद्वंद्वी के पास उनके हमलों का कोई जवाब नहीं था। पिछली बार तत्कालीन चैम्पियन हसनबाय दुसमातोव से हारे पंघाल पिछले एक साल से शानदार फार्म में है। उनका भारवर्ग 49 किलो से 52 किलो हो गया लेकिन उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा।

एकातेरिनबर्ग। एशियाई चैम्पियन अमित पंघाल (52 किलो) और मनीष कौशिक (63 किलो) ने विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में आसान जीत दर्ज की। वहीं सातवीं वरीयता प्राप्त एशियाई चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता आशीष कुमार (75 किलो) चीन के तुओहेताएरबीके तांगलातिहान से बंटे हुए फैसले पर 2.3 से हार गए। दूसरी वरीयता प्राप्त 23 बरस के पंघाल ने दूसरे दौर में चीनी ताइपे के तू पो वेइ को आसानी से 5.0 से हराया। उसे पहले दौर में बाय मिला था  वहीं राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता कौशिक ने नीदरलैंड के एनरिको लाक्रूज को 5.0 से ही शिकस्त दी। 

इसे भी पढ़ें: PKL-7: तमिल थलाइवाज से दो-दो हाथ करेंगे हरियाणा स्टीलर्स

हैमबर्ग में पिछली विश्व चैम्पियनशिप में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे पंघाल ने आक्रामक शुरूआत की और उनके प्रतिद्वंद्वी के पास उनके हमलों का कोई जवाब नहीं था। पिछली बार तत्कालीन चैम्पियन हसनबाय दुसमातोव से हारे पंघाल पिछले एक साल से शानदार फार्म में है। उनका भारवर्ग 49 किलो से 52 किलो हो गया लेकिन उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा। अब पंघाल का सामना तुर्की के बालुहान सी से होगा। वहीं पहली बार विश्व चैम्पियनशिप खेल रहे कौशिक भी काफी आक्रामक थे । उनके प्रतिद्वंद्वी की लचर रक्षात्मक तकनीक का भी उन्हें फायदा मिला। <

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़