अमित पंघाल ने मेमोरियल मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में जगह बनायी, भारत के पांच पदक पक्के

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 18 2019 11:46AM
अमित पंघाल ने मेमोरियल मुक्केबाजी के सेमीफाइनल में जगह बनायी, भारत के पांच पदक पक्के
Image Source: Google

इसके बाद मंजू रानी ने 48 किग्रा में इटली की बोनाती राबर्टा को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन निकहत जरीन ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेलारूस की बुरयाम याना को 5-0 से शिकस्त दी।

नयी दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल ने सत्र की शानदार शुरूआत करते हुए रविवार को यहां सेमीफाइनल में जगह बनायी जिससे भारत के बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रेंडजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में पांच पदक पक्के हो गये। पंघाल ने पुरूषों के 49 किग्रा में उक्रेन के नजर कुरोतचिन को 3-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी और अपने लिये पदक पक्का किया। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के तीसरे दिन की समाप्ति पर भारत की चार महिला मुक्केबाजों ने भी पदक पक्के किये। लवलीना बोरगोहीन (69 किग्रा) ने ब्राजील की सोरेज बीटरिज को 5-0 से हराकर महिला मुक्केबाजों में पहला पदक पक्का किया। इसके बाद मंजू रानी ने 48 किग्रा में इटली की बोनाती राबर्टा को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। पूर्व विश्व जूनियर चैंपियन निकहत जरीन ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेलारूस की बुरयाम याना को 5-0 से शिकस्त दी। 



महिला मुक्केबाजी में दिन के अंतिम मुकाबले में नीरज ने अमेरिका की एमिलया मूरे को 5-0 से हराकर पदक पक्का किया। सोनिया लाठेर को हालांकि 57 किग्रा में अमेरिका की रोमिरेज यारिसेल से 1-4 से हार झेलनी पड़ी। इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं गौरव सोलंकी (52 किग्रा) और नमन तंवर (91 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सोलंकी ने अपनी पहले दौर की जीत के 24 घंटे के भीतर दोबारा रिंग में कदम रखा और शनिवार रात हुए कड़े मुकाबले में कजाखस्तान के अनवर मुजापारोव को 3-2 से हराया। अंतिम आठ के मुकाबले में सोलंकी का सामना उज्बेकिस्तान के फेजोव कुदोनयाजर से होगा। फेजोव ने प्री क्वार्टर फाइनल में खंडित फैसले से स्थानीय दावेदार टिंको बनाबाकोव को हराया।

इसे भी पढ़े: नौ महीने बाद रिद्धिमान साहा की वापसी, पूरी तरह से हुए फिट

पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीतने वाले 19 साल के तंवर ने पोलैंड के माइकल सोजिन्स्की के खिलाफ 5-0 की आसान जीत दर्ज की। वह अगले दौर में उक्रेन के सेरही होर्सकोव से भिड़ेंगे जिन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में सर्बिया के डार्को स्टेनकोविच को 5-0 से हराया। उलानबटोर कप के स्वर्ण पदक विजेता अंकुश दहिया को हालांकि शिकस्त का सामना करना पड़ा। दहिया को एक मिनट से कुछ अधिक समय में मैसेडोनिया के जेसिन लामा ने हराया। लामा के दबदबे को देखते हुए रैफरी ने बीच में ही मुकाबला रोक दिया।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video