हरभजन और ताहिर की फिरकी के दम पर चेन्नई ने RCB को हराया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 24 2019 10:09AM
हरभजन और ताहिर की फिरकी के दम पर चेन्नई ने RCB को हराया
Image Source: Google

चेपाक के धीमे विकेट पर सीनियर आफ स्पिनर हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाये।

चेन्नई। हरभजन सिंह और इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर को 70 रन पर समेटकर सात विकेट से जीत दर्ज की। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की पूरी टीम 17.1 ओवर में पवेलियन लौट गई जो आईपीएल का छठा न्यूनतम स्कोर है । वहीं जवाब में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई को भी आसान लक्ष्य का पीछा करने में काफी दिक्कतें आई और 17.4 ओवर में उसने जीत दर्ज की। 



 
चेपाक के धीमे विकेट पर सीनियर आफ स्पिनर हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिये। इसके बाद इमरान ताहिर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट चटकाये। स्पिनरों की ऐशगाह पिच पर रविंद्र जडेजा ने भी चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट चटकाये। चेन्नई के लिये सुरेश रैना (19) ने रन तो नहीं बनाये लेकिन आईपीएल में 5000 रन पूरे कर लिये। वह यह आंकड़ा छूने वाले टूर्नामेंट के पहले खिलाड़ी हैं। इससे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का हरभजन से गेंदबाजी कराने का फैसला सही साबित हुआ जिसने विरोधी कप्तान कोहली (छह) को चौथे ही ओवर में पवेलियन भेजा। बेंगलोर की टीम इस झटके से उबर ही नहीं सकी। 


पिच की रफ्तार को भांपकर हरभजन ने अपनी गेंदों की लैंग्थ कम कर दी और गति कम करके बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। कोहली ने खराब पूल शाट खेला और मिडविकेट सीमा पर जडेजा द्वारा लपके गए। मोईन अली ने हरभजन को छक्का लगाया लेकिन फिर आसान रिटर्न कैच देकर लौटे। एबी डिविलियर्स (नौ) को ताहिर ने जीवनदान दिया लेकिन अगली गेंद पर वह सीमारेखा पर जडेजा को कैच दे बैठे। शिमरोन हेटमायेर (0) को धोनी और रैना ने रन आउट किया। निचले क्रम के बल्लेबाज ताहिर और जडेजा की जबर्दस्त टर्न लेती गेंदों का सामना ही नहीं कर सके।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप