दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत का कोलिन डि ग्रांडहोमे ने बताया राज

colin-de-grandhommes-mantra-to-success-is-keeping-the-game-simple
कोलिन डि ग्रांडहोमे ने कहा कि मैंने अपना काम करने की कोशिश की। कभी सफल रहता हूं, कभी नहीं। आज सफल रहा। क्रिकेट साधारण खेल है।

बर्मिंघम। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेले गये आईसीसी विश्व कप मुकाबले में मुश्किल पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था लेकिन कोलिन डि ग्रांडहोमे इसका अपवाद रहे जिन्होंने अपनी सफलता का श्रेय बल्लेबाजी को सरल रखने को दिया। मैच में न्यूजीलैंड को चार विकेट से जीत दिलाने में ग्रांडहोमे (47 गेंद में 60 रन) ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मैं गेंद को आखिर तक देखने की कोशिश कर रहा था और हिट कर रहा था और यह मेरे लिये कारगर रहा। मेरे खेलने का यही तरीका है। मेरे लिए यह अच्छा रहा। मैंने अपना काम करने की कोशिश की। कभी सफल रहता हूं, कभी नहीं। आज सफल रहा। क्रिकेट साधारण खेल है।

इसे भी पढ़ें: विलियमसन की शानदार पारी, न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

जीत के लिए 49 ओवर में 242 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम एक समय 137 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन कप्तान केन विलियमसन (138 गेंद में नाबाद 106) के साथ उन्होंने 91 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ले गये। ग्रांडहोमे ने माना कि क्रीज पर उनके साथ विलियमसन जैसे खिलाड़ी की मौजूदगी से उनका काम आसान हो गया। उन्होंने कहा कि दूसरे छोर पर विलियमसन के होने से मेरा काम बहुत आसान हो गया।यह वह शानदार खिलाड़ी है। उसने मुझे बहुत अधिक सलाह नहीं दी, मैं भी ज्यादा सलाह नहीं लेता हूं।

इसे भी पढ़ें: मां निरूपा गांगुली अस्पताल में भर्ती, स्वदेश लौटे पूर्व कप्तान

दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे वान डेर डुसेन (64 गेंद में नाबाद 67 रन)ने कहा कि उनके लिये यह सीखने का शानदार मौका था। डुसेन ने कहा कि हर मैच में अच्छा प्रदर्शन कर कुछ सीखना चाहता हूं। मेरे लिए यहां हर मुकाबला एक अनुभव है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर खिलाड़ी यहां नहीं खेले हैं और मैं भी इनमें से ज्यादा खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं खेला हूं, ऐसे में यहां अच्छा प्रदर्शन करना शानदार रहा।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़