टेंशन हुई खत्म ! यहां पर है आपके सभी सवालों के जवाब, ऐसे और इस समय देख सकते हैं कॉमनवेल्थ गेम्स का उद्धाटन समारोह

CWG 2022
Twitter @WeAreTeamIndia
कॉमनवेल्थ गेम्स में 72 देशों के 5,000 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिसमें भारत के 215 खिलाड़ी शामिल हैं, जो मजबूती के साथ मेडल के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल हम भारतीयों के लिए यह है कि हम कॉमनवेल्थ गेम्स का मजा कहां पर उठा सकते हैं ?

लंदन। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत बर्मिंघम में हो रही है। ऐसे में उद्घाटन समारोह के लिए अलेक्जेंडर स्टेडियम सज चुका है और उद्घाटन समारोह के लिए भारत के ध्वजवाहक पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह होंगे। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इसका ऐलान किया है। आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से लेकर 8 अगस्त तक चलने वाला है। ऐसे में बर्मिंघम में पर्यटकों की भरमार रहेगी।

इसे भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: किस दिन कौन से खेल में भारतीय खिलाड़ी दिखाएंगे दम, देखें पूरा कार्यक्रम

कॉमनवेल्थ गेम्स में 72 देशों के 5,000 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। जिसमें भारत के 215 खिलाड़ी शामिल हैं, जो मजबूती के साथ मेडल के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। लेकिन सबसे बड़ा सवाल हम भारतीयों के लिए यह है कि हम कॉमनवेल्थ गेम्स का मजा कहां पर उठा सकते हैं ? ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आप कहां पर बर्मिंघम में होने वाले मुकाबले देख सकते हैं।

कब होगा उद्घाटन समारोह ?

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह 28 जुलाई दिन गुरुवार को अलेक्जेंडर स्टेडियम होगा। यहां पर भारत की तरफ से ध्वजवाहक पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह होंगे। पीवी सिंघु दो बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं। जबकि मनप्रीत सिंह ने टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ब्रांज मेडल दिलाया था।

किस समय शुरू होगा उद्घाटन समारोह ?

भारत और यूके के समय में काफी अंतर है। ऐसे में मैच को लेकर समस्या काफी होती है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बता दें कि भारतीय समयानुसार उद्घाटन समारोह रात 11 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

इसे भी पढ़ें: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए ऐसे चुना गया Mascot और Motto, 5000 से ज्यादा खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

उद्धाटन समारोह का प्रसारण कहां होगा ?

उद्धाटन समारोह को देखने के लिए आप लोगों को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। इसके लिए बस आपको अपने टीवी चैनल पर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल सलेक्ट करना है और अगर आप लोग लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से देखना चाहते हैं तो फोन पर SonyLIV ऐप को तुरंत डाउनलोड कर लें या फिर SonyLIV की वेबसाइट पर जाकर लाइव स्ट्रीम देख सकते हैं। लेकिन इसके लिए आप लोगों को SonyLIV का सब्र्सक्रिप्शन लेने की जरूरत है।

अन्य न्यूज़