डोपिंग आरोपों से मुक्त होने के बाद देविंदर सिंह कंग फेड कप से वापसी करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 14 2019 8:26AM
डोपिंग आरोपों से मुक्त होने के बाद देविंदर सिंह कंग फेड कप से वापसी करेंगे
Image Source: Google

भारत की नयी स्प्रिंट सनसनी हेमा दास, उनके पुरुष समकक्ष मो. अनस, एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जिंसन जॉनसन, मनजीत सिंह, अरपिंदर सिंह, तजिंदर सिंह तूर और स्वप्ना वर्मन जैसे खिलाड़ियों ने 15-18 मार्च तक होने वाली चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।

पटियाला। स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा एकमात्र शीर्ष एथलीट हैं जिन्हें फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने से छूट मिली है, जबकि एक समय उनके प्रतिद्वंद्वी रहे देविंदर सिंह कंग डोपिंग के आरोपों से मुक्त होने के बाद शुक्रवार से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से वापसी करेंगे। भारत की नयी स्प्रिंट सनसनी हेमा दास, उनके पुरुष समकक्ष मो. अनस, एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जिंसन जॉनसन, मनजीत सिंह, अरपिंदर सिंह, तजिंदर सिंह तूर और स्वप्ना वर्मन जैसे खिलाड़ियों ने 15-18 मार्च तक होने वाली चैंपियनशिप में हिस्सा लेने की पुष्टि की है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: आर्यन डोपिंग में पकड़े जाने वाले पहले भारतीय टेनिस खिलाड़ी बने

लंदन विश्व चैंपियनशिप 2017 के अंतिम दौर में पहुंचने वाले कंग को हाल ही में एथलेटिक्स इंटेग्रिटी यूनिट (एआईयू) और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा डोपिंग के आरोपों से मुक्त कर दिया गया था, क्योंकि राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला (एनडीटीएल) को उनके नमूनों में प्रतिबंधित पदार्थ नहीं मिले थे। एआईयू ने कहा, ‘किसी भी डोपिंग रोधी नियम का उल्लंघन नहीं हुआ है। एथलीट पर अब अस्थाई रूप से निष्कासन नहीं है और (वह) तत्काल प्रभाव से प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकता है।’ इस बारे में पूछे जाने पर भारतीय एथलेटिक्स संघ के सचिव सी के वालसन ने कहा कि कंग फेडरेशन कप में भाग ले रहा है, वह प्रतिस्पर्धा (भाग लेने) के लिए स्वतंत्र है। फेडरेशन कप दोहा में 19-24 अप्रैल को होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story