अमेरिका में नस्लवाद को लेकर विरोध के बीच F1 का बहिष्कार नहीं करेंगे लुईस हैमिल्टन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 28, 2020   12:52
अमेरिका में नस्लवाद को लेकर विरोध के बीच F1 का बहिष्कार नहीं करेंगे लुईस हैमिल्टन

फार्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन अमेरिका में नस्लवाद को लेकर विरोध के बीच एफवन का बहिष्कार नहीं करेंगे।छह बार के एफवन चैंपियन और इस खेल में एकमात्र अश्वेत ड्राइवर हैमिल्टन ने कहा कि वह बहिष्कार का समर्थन करते हैं लेकिन यूरोप में इस तरह का विरोध का खास प्रभाव नहीं पड़ेगा।

स्पॉ फ्रैकोरचैम्प्स (बेल्जियम)। अमेरिका में अश्वेत जैकब ब्लैक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर विभिन्न खेलों के खिलाड़ी भले ही मैच नहीं खेल रहे हैं लेकिन फार्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने साफ किया है कि वह रविवार को होने वाली बेल्जियम ग्रां प्री का विरोध नहीं करेंगे। अश्वेत युवक पर बेहद करीब से पुलिस की गोलीबारी का अमेरिका में विभिन्न खेलों के खिलाड़ी विरोध कर रहे हैं जिसके कारण विभिन्न पेशेवर लीग के मैच रद्द या स्थगित करने पड़े। छह बार के एफवन चैंपियन और इस खेल में एकमात्र अश्वेत ड्राइवर हैमिल्टन ने कहा कि वह बहिष्कार का समर्थन करते हैं लेकिन यूरोप में इस तरह का विरोध का खास प्रभाव नहीं पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: मेस्सी की वापसी के लिए न्यूवेल्स के सैकड़ों प्रशंसकों ने निकाला जुलूस

हैमिल्टन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘सबसे पहले तो अमेरिका में खिलाड़ी अपने खेलों के अंदर जो कदम उठा रहे हैं वह अविश्वसनीय है। इतने अधिक लोग खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं और बदलाव पर जोर दे रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन वह अमेरिका में हो रहा है और मैं नहीं जानता कि अगर मैं यहां ऐसा करता हूं तो इससे मदद मिलेगी। हम बेल्जियम में हैं अमेरिका में नहीं। ’’ हैमिल्टन शुरू से ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ अभियान को भी समर्थन देते रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।