कोहली भाई ने गेंदबाजी करने की दी आजादी, कुलदीप बोले- तभी मिली सफलता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 16 2019 4:11PM
कोहली भाई ने गेंदबाजी करने की दी आजादी, कुलदीप बोले- तभी मिली सफलता
Image Source: Google

चाइनामैन कुलदीप यादव कहा कि आपको बड़े मंच पर चमकने के लिये एक ऐसे कप्तान की जरूरत होती है जो आपका समर्थन करे और आपकी काबिलियत पर भरोसा रखे।

कोलकाता। कलाई के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव का मानना है कि अगर कप्तान विराट कोहली ने उन्हें गेंदबाजी आक्रमण करने की आजादी नहीं दी होती तो वह अंतरराष्ट्रीय मंच पर इतने सफल नहीं हुए होते। कुलदीप ने कहा कि आपको बड़े मंच पर चमकने के लिये एक ऐसे कप्तान की जरूरत होती है जो आपका समर्थन करे और आपकी काबिलियत पर भरोसा रखे। आपको लगता है कि अगर हमें कोहली भाई ने आक्रमण करने की आजादी नहीं दी होती तो क्या हम इतने सफल हो सकते थे? कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये खेलने वाले कुलदीप को इस साल आईपीएल में ईडन गार्डन्स की बल्लेबाजों की मुफीद पिच पर काफी निराशा हाथ लगी क्योंकि उन्हें नौ मैचों में केवल चार ही विकेट मिले जिसके बाद उनकी फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के अंत में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया। 

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: विश्व कप के लिये हमारी तरकश में हैं काफी तीर: रवि शास्त्री

चौबीस साल के खिलाड़ी ने कहा कि वह आईपीएल निराशा को पीछे छोड़कर 30 मई से शुरू होने वाले आगामी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल विश्व कप की तुलना में काफी अलग है। ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन वे देश के लिये इतना बेहतर नहीं कर पाये। मैं गेंदबाज के तौर पर काफी परिपक्व हुआ हूं और विश्व कप में आईपीएल के प्रदर्शन का बिलकुल असर नहीं पड़ेगा। कुलदीप ने कहा कि यह टी20 इस तरह का प्रारूप है, जिसमें आपके लिये एक दिन खराब हो सकता है जहां आपकी गेंदों पर रन जुटाये जाते हैं। मैं कोई जादूगर नहीं हो जो हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करे। आप ऐसा नहीं कह सकते कि मैं इतने सारे विकेट ले लूंगा।



इसे भी पढ़ें: कई मौकों पर काम नहीं आते धोनी के टिप्स: कुलदीप यादव

उन्होंने साथ ही कहा कि अगर मुझे विकेट नहीं मिल रहे तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं। अब मैं परिपक्व क्रिकेटर की तरह खेलता हूं और ज्यादा से ज्यादा टीम के बारे में सोचता हूं। कुलदीप ने महेंद्र सिंह धोनी पर उनकी टिप्पणी से हुए ताजा विवाद के बारे में भी बात की कि कभी कभार पूर्व कप्तान के ‘टिप्स’ गलत हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि मेरे जैसा युवा टीम के इतने वरिष्ठ सदस्य के बारे में इस तरह की टिप्पणियां कैसे कर सकता है? मीडिया ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़ के पेश किया ताकि विवाद पैदा हो जाये। कुलदीप ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि उनके टिप्स सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि पूरी टीम के लिये अहम रहे हैं। स्टंप के पीछे उनकी मौजूदगी से हमारा काम आसान बन जाता है और कोई भी इसे नहीं बदल सकता। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story