राष्ट्रमंडल खेल में भारतीय पुरूष और महिला टेटे टीमों का शानदार आगाज

Tete
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
भारतीय पुरूष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का आगाज लगातार दो-दो जीत के साथ किया। दोनों टीमों ने अपने-अपने शुरुआती दो मैचों में एक समान 3-0 की जीत दर्ज की। बारबाडोस के खिलाफ ग्रुप तीन के मुकाबले में हरमीत देसाई और जी साथियान की टीम ने केविन फारले और टाइरीस नाइट को 11 - 9, 11 - 9, 11 - 4 से हराया ।

बर्मिंघम, 30 जुलाई।  भारतीय पुरूष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान का आगाज लगातार दो-दो जीत के साथ किया। दोनों टीमों ने अपने-अपने शुरुआती दो मैचों में एक समान 3-0 की जीत दर्ज की। पुरूष टीम ने पहले बारबडोस और फिर सिंगापुर को हराया तो वही महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका और फिजी को शिकस्त दी। बारबाडोस के खिलाफ ग्रुप तीन के मुकाबले में हरमीत देसाई और जी साथियान की टीम ने केविन फारले और टाइरीस नाइट को 11 - 9, 11 - 9, 11 - 4 से हराया जबकि अनुभवी शरत कमल ने रेमन मैक्सवेल को 15 मिनट से भी कम समय में 11 - 5, 11 - 3, 11 - 3 से शिकस्त दी।

साथियान ने नाइट को 11 - 4, 11 - 4, 11 - 5 से हराकर भारत की जीत पर मुहर लगा दी।इससे पहले मनिका बत्रा की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने खिताब की रक्षा का अभियान जीत के साथ शुरू करते हुए शुक्रवार को ग्रुप दो के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3 - 0 से हराया। महिला युगल मुकाबले में श्रीजा अकुला और रीत टेनिसन ने दक्षिण अफ्रीका की लैला एडवडर्स और डेनिशा पटेल को 11 - 7, 11 - 7, 11 - 5 से हराकर भारत को बढत दिलाई। इसके बाद मौजूदा चैम्पियन बत्रा ने मुसफिक कलाम को पहले एकल मैच में 11 - 5, 11 - 3, 11 - 2 से हराया। बत्रा पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनी थी। अकुला ने दूसरे एकल में पटेल को 11 - 5, 11 - 3, 11 - 6 से हराकर भारत की जीत पर मुहर लगा दी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़