क्रिकेटप्रेमियों का हुआ भारी नुकसान, बारिश ने धोया भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 13 2019 8:16PM
क्रिकेटप्रेमियों का हुआ भारी नुकसान, बारिश ने धोया भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबला
Image Source: Google

मौसम विभाग ने भी बारिश की भविष्यवाणी की है। खराब मौसम के कारण आज टास में विलंब हुआ और आखिर में टास हो ही नहीं सका।

नाटिंघम। इंग्लैंड के खराब मौसम की गाज आज भारतीय टीम पर भी गिरी जब न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप का उसका तीसरा मैच गुरूवार को एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द कर दिया गया। न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक है जबकि भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं। भारत को अब रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से खेलना है। मौसम विभाग ने वहां भी बारिश की भविष्यवाणी की है। खराब मौसम के कारण आज टास में विलंब हुआ और आखिर में टास हो ही नहीं सका। भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे पिच का मुआयना होना था लेकिन बारिश फिर शुरू होने के कारण इसे टाल दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: चैम्पियंस ट्रॉफी से प्रेरणा लेकर पाक को भारत के खिलाफ मैदान में उतरना होगा: वकार

पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण आउटफील्ड गीली थी। अंपायरों ने शाम साढे सात बजे मुआयना करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया। इस टूर्नामेंट में यह चौथा मैच है जो बारिश की नज़र हुआ। निश्चित तौर पर आईसीसी की चिंता इससे बढ गई होगी। दोनों टीमों के बीच अंक बंट गए और रिजर्व दिवस नहीं होने से मैदान पर भारी तादाद में जमा दर्शकों को काफी निराशा हुई। इनमें अधिकांश भारतीय थे। मैच में अगर एक भी गेंद नहीं फेंकी जाये तो आईसीसी टिकट का पैसा वापिस दे देती है लेकिन तीसरे पक्ष से महंगे दाम में टिकट लेने वाले दर्शकों को काफी नुकसान होगा। 

इसे भी पढ़ें: इमाम ने भारत-पाक के विश्व कप मैच को 'करो या मरो' जैसा बताया

सिंगापुर से आये एक साफ्टवेयर इंजीनियर ने कहा कि मैने एक टिकट के लिये 800 पाउंड (70000 रूपये) से अधिक दिये थे। मेरा काफी नुकसान हो गया। पाकिस्तान और भारत के मैच के लिये टिकट का कालाबाजार में दाम 2000 पाउंड है जो मैं नहीं खरीद सकता। प्रसारकों के लिये राहत की बात यह है कि सभी मैचों का बीमा हुआ है और वे नुकसान की भरपाई करेंगे। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video