Boxing Nitu Ganghas Win Gold | भारतीय मुक्केबाज नीतू घंघास इंग्लैंड को हराकर जीता गोल्ड मेडल

Neetu Ghanghas
Boxing Federation Twitter
रेनू तिवारी । Aug 07, 2022 3:54PM
नीतू घंघास रिंग में आ गईं और ऐसे शुरू हुईं मानो उन्हें काम खत्म करके कहीं और जाने की जल्दी हो। इंग्लैंड डेमी-जेड रेसिस्टेंस को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता।

भारतीय मुक्केबाज नीतू घंघास ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिलाओं के मिनिममवेट (45-48 किग्रा) वर्ग में मेजबान इंग्लैंड की रेस्जटान डेमी जेड को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। नीतू घंघास रिंग में आ गईं और ऐसे शुरू हुईं मानो उन्हें काम खत्म करके कहीं और जाने की जल्दी हो। इंग्लैंड डेमी-जेड रेसिस्टेंस को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता।

इसे भी पढ़ें: CWG 2022 : रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता, न्यूजीलैंड को शूटआउट में हराया 

हरियाणा के भिवानी जिले की 21 वर्षीय नीतू 2019 महिला विश्व चैंपियनशिप में लाइट फ्लाईवेट वर्ग में कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड की डेमी-जेड रेज़टन के साथ हॉर्न बजाएगी।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने नीति आयोग की बैठक में रखी पांच मांगें, मीटिंग में इन मुद्दों पर चर्चा

 

राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण कर रही नीतू के लिए उनकी अंतिम यात्रा का रास्ता काफी सीधा है।  उत्तरी आयरलैंड की निकोल क्लाइड के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में - जो कि क्वार्टर फ़ाइनल भी था - नीतू ने अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने ओपन गार्ड और कॉम्बिनेशन पंचों से ध्वस्त कर दिया, जिससे रेफरी ने क्लाइड को पहले और दूसरे राउंड में आठ की गिनती देने के लिए दो बार प्रेरित किया। अंततः तीसरे और अंतिम दौर में नीतू को विजेता घोषित कर दिया

अन्य न्यूज़