भारतीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमक ने 25 सदस्यीय संभावित सूची जारी की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 5 2019 5:13PM
भारतीय फुटबॉल कोच इगोर स्टिमक ने 25 सदस्यीय संभावित सूची जारी की
Image Source: Google

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने सात जुलाई से अहमदाबाद के ईकेए एरीना में खेले जाने वाले इंटरकांटिनेंटल कप से पहले शुक्रवार को 25 खिलाड़ियों की सूची जारी की। गत चैम्पियन भारत का सामना शुरूआती दिन पहले मैच में ताजिकिस्तान से होगा जबकि सीरिया और उत्तर कोरिया भाग लेने वाली दो अन्य टीमें हें।

नयी दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने सात जुलाई से अहमदाबाद के ईकेए एरीना में खेले जाने वाले इंटरकांटिनेंटल कप से पहले शुक्रवार को 25 खिलाड़ियों की सूची जारी की। गत चैम्पियन भारत का सामना शुरूआती दिन पहले मैच में ताजिकिस्तान से होगा जबकि सीरिया और उत्तर कोरिया भाग लेने वाली दो अन्य टीमें हें। सभी टीमें एक दूसरे से एक एक बार भिड़ेंगी और शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। स्टिमक ने कहा कि सभी खिलाड़ियों ने मुंबई में अभ्यास शिविर में काफी कड़ी मेहनत की है। उन्होंने कहा कि हम पिछले 10 दिन में अपनी योजनाओं के कार्यान्वयन से संतुष्ट हैं। 

इसे भी पढ़ें: भूटिया ने भारतीय फुटबॉल के हितधारकों को अहंकार छोड़कर साथ मिलकर काम करने की सलाह दी

स्टिमक ने कहा कि खिलाड़ियों ने सचमुक कड़ी मेहनत की है और हम आगामी मैचों के लिये उत्साहित हैं। इस सूची को टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले 23 सदस्यों की कर दिया जायेगा। गुजरात पहली बार सीनियर पुरूष अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। सितंबर से 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर शुरू होगा जिसके लिये ड्रा इस महीने के अंत में होगा। स्टिमक ने मुंबई में 25 जून से शुरू हुए शिविर के लिये 35 खिलाड़ियों को बुलाया था जिसमें से 10 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया। सूची में शामिल 25 खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं। 

इसे भी पढ़ें: मेजबान मिस्र ने अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के अंतिम 16 में जगह पक्की की



गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह

डिफेंडर : प्रीतम कोटल, राहुल भेके, संदेश झिंगन, आदिल खान, अनास इडाथोडिका, नरेंद्र गहलोत, सुभाशीष बोस, जेरी लालरिनजुआला

मिडफील्डर : उदांता सिंह, ब्रैंडन फर्नांडिस, अनिरूद्ध थापा, प्रणय हलदर, रॉलिन बोर्गेस, विनीत राय, सहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, लालियानजुआला चांगते, मंदर राव देसाई

फारवर्ड : जोबी जस्टिन, सुनील छेत्री, फारूख चौधरी और मनवीर सिंह। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप