CWG 2022: लॉन बॉल्स में भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीता गोल्ड, टेबल टेनिस टीम ने फाइनल में बनाई जगह

Team India
Twitter
एकता । Aug 02, 2022 8:14PM
भारत ने आज लॉन बॉल्स प्रतियोगिता में चौथा गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। लॉन बॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया है। इसके अलावा शरत कमल ने विश्व की 15वें नंबर की अरुणा कादरी को हराकर गत चैंपियन भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में एक और फाइनल में जगह बनाई।

भारत ने आज लॉन बॉल्स प्रतियोगिता में चौथा गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। लॉन बॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया है। इसके अलावा शरत कमल ने विश्व की 15वें नंबर की अरुणा कादरी को हराकर गत चैंपियन भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में एक और फाइनल में जगह बनाई।

मुक्केबाज पंघाल, हुसमउद्दीन, आशीष राष्ट्रमंडल खेलों में क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

भारतीय मुक्केबाज अमित पंघाल ने राष्ट्रमंडल खेलों में सोमवार को यहां पुरुषों के फ्लाइवेट (51 किग्रा) वर्ग में अपने अभियान की शुरुआत आसान जीत के साथ करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पंघाल ने वानुअतु के नामरी बेरी को सर्वसम्मत फैसले से हराया। फेदरवेट (54-57 किग्रा) मुक्केबाज हुसमउद्दीन मोहम्मद  ने भी लगातार दूसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

हरजिंदर ने भारोत्तोलन में कांस्य पदक जीता

भारतीय भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार सफर को जारी रखते हुए सोमवार को यहां महिलाओं के 71 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीता। हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एवं जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

सिंगापुर को हराकर गत चैम्पियन भारत बैडमिंटन मिश्रित टीम फाइनल में

लक्ष्य सेन ने मौजूदा विश्व चैम्पियन लो कीन यू को हराया और भारत ने सिंगापुर को 3 . 0 से शिकस्त देकर राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सेमीफाइनल में पहले मैच में योंग केइ टैरी ही और एंडू जुन कियान वेक को 21 . 11, 21 . 12 से हराकर भारत को बढत दिलाई। इसके बाद दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने 19वीं रैंकिंग वाली जिया मिन यिओ को 21 . 11, 21 . 12 से मात दी।

राष्ट्रमंडल खेल: जूडो में सुशीला को रजत, विजय को कांस्य

भारतीय जूडो खिलाड़ी एल सुशीला देवी और विजय कुमार यादव ने राष्ट्रमंडल खेलों में क्रमश: महिलाओं के 48 किलो और पुरूषों के 60 किलो वर्ग में सोमवार को यहां रजत और कांस्य पदक अपने नाम किया। सुशीला को फाइनल में बेहद करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की मिशेला वाइटबूइ ने 4.25 मिनट में हराया। चार मिनट के नियमित समय में दोनों जूडो खिलाड़ियों कोई अंक नहीं बना पाए थे। वाइटबूट ने इसके बाद गोल्डन अंक जुटा कर मुकाबला जीत लिया।

CWG 2022: भारतीय टेबल टेनिस टीम ने नाइजीरिया को हराकर बनाई फाइनल में जगह, 3-0 से जीता मुकाबला

शरत कमल ने विश्व की 15वें नंबर की अरुणा कादरी को हराकर गत चैंपियन भारत ने नाइजीरिया को 3-0 से हराकर राष्ट्रमंडल खेलों में एक और फाइनल में जगह बनाई। जी साथियान और हरमीत देसाई ने ओलाजाइड ओमोटायो और अबियोदुन बोडे के खिलाफ पहले युगल मुकाबले में सीधे गेम में जीत हासिल की और टाई के लिए टोन सेट किया। यह 40 वर्षीय शरत थे जिसने भारत को एक बड़ा फायदा प्रदान करने के लिए क्वाड्रि के खिलाफ महत्वपूर्ण दूसरा एकल मैच जीता था। अंतिम स्कोरलाइन भारतीयों के पक्ष में 11-9, 7-11, 11-8, 15-13 पढ़ी।

कॉमनवेल्थ गेम में भारत ने जीता चौथा गोल्ड, लॉन बॉल्स प्रतियोगिता में भारतीय टीम में दक्षिण अफ्रीका को हराया

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का सफर शानदार जा रहा है। भारत ने आज लॉन बॉल्स प्रतियोगिता में चौथा गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। लॉन बॉल प्रतियोगिता में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया है। कहीं ना कहीं, भारतीय टीम ने लॉन बॉल प्रतियोगिता में बड़ा इतिहास रच दिया है। 92 साल में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत ने इस इवेंट में कोई मेडल जीता हो। सबसे खास बात तो यह है कि भारत को इसमें पहला ही गोल्ड मेडल हासिल हुआ है। भारतीय टीम में लवली चौबे, पिंकी, नयानमोनी साइकिया, रूपा रानी शामिल रहीं। इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

अन्य न्यूज़