भारतीय महिला क्रिकेटरों को कौशल निखारने पर काम करना होगा: रमन

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 10 2019 10:23AM
भारतीय महिला क्रिकेटरों को कौशल निखारने पर काम करना होगा: रमन
Image Source: Google

भारत को आखिरी ओवर में तीन रन की जरूरत थी और मिताली राज 32 गेंद में 30 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन वह दूसरे छोर पर रह गई और केट क्रास के आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला।

गुवाहाटी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू.वी. रमन का मानना ​​है कि युवा क्रिकेटरों को अपने तकनीकी पहलू पर काम करने की जरूरत है जिससे वे मैच की स्थिति के मुताबिक रणनीति को मैदान पर उतार सके। इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को यहां टी20 श्रृंखला के तीसरे मैच में भारत को उस समय शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा जब टीम अंतिम ओवर में जीत के लिए जरूरी तीन रन नहीं बना सकी। इंग्लैंड ने श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की।  
रमन से जब पूछा गया कि क्या टीम को ‘मेंटल कंडीशनिंग कोच’ की जरूरत है तो उन्होंने कहा, ‘‘सबसे पहले उन्हें अपने कौशल को सुधारने पर काम करना होगा।’’ भारतीय कोच ने कहा, ‘‘ एक बार जब कौशल के पहलू में सुधार आयेगा तो सभी चीजों में सुधार आने लगेगा। आमतौर पर हर किसी को इस बात की जानकारी होती है कि क्या करना है, लेकिन अगर तकनीकी पहलू अच्छा नहीं होगा तो रणनीति को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। ’’जीत के लिए 120 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 118 रन ही बना सकी। भारत को आखिरी ओवर में तीन रन की जरूरत थी और मिताली राज 32 गेंद में 30 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन वह दूसरे छोर पर रह गई और केट क्रास के आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला।


 

इसे भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने गंवाई सीरीज, इंग्लैंड ने जीता आखिरी T20 मैच


भारती फुलमाली ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद बेकार की और चौथी गेंद पर आउट हो गई। अगले गेंद पर अनुजा पाटिल भी स्टम्प आउट हो गई। अब भारत को एक गेंद में तीन रन चाहिये थे और शिखा पांडे एक ही रन बना सकी। मिताली दूसरे छोर पर यह ड्रामा देखती रह गई। रमन ने मिताली के बल्लेबाजी क्रम के बारे में कहा, ‘‘ हमने उनसे बात की थी कि वह किस स्थान पर सहज रहेंगी और टीम के लिए भी क्या फायदेमंद होगा। टीम में हरमनप्रीत नहीं है तो ऐसे में हमें मध्यक्रम में कोई अनुभवी बल्लेबाज चाहिए थी।’’
 उन्होंने कहा कि टीम में कई युवा खिलाड़ी है और अनुभव के साथ उनके प्रदर्शन में सुधार आयेगा।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story