भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को गार्ड आफ आनर दिया गया

Jhulan Goswami
प्रतिरूप फोटो
ANI
झूलन महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अपने दो दशक के शानदार करियर का अंत करेंगी। इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सम्मान से भावुक झूलन ने भी मेजबान खिलाड़ियों का सम्मान स्वीकार करने के लिए कृतज्ञता में अपना दाहिना हाथ उठाया।

शानदार करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शनिवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में बल्लेबाजी के लिए उतरते समय मेजबान टीम की खिलाड़ियों ने गार्ड आफ आनर दिया। मैच के 40वें ओवर में नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं महिला क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी खिलाड़ियों में से एक 39 वर्षीय झूलन को इंग्लैंड की क्रिकेटरों ने प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान में दो पंक्तियों में खड़े होकर सम्मान दिया।

झूलन महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अपने दो दशक के शानदार करियर का अंत करेंगी। इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सम्मान से भावुक झूलन ने भी मेजबान खिलाड़ियों का सम्मान स्वीकार करने के लिए कृतज्ञता में अपना दाहिना हाथ उठाया। इंग्लैंड की खिलाड़ी इस दौरान ताली बजा रहीं थी। ‘चकदा एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी के लिए दर्शकों ने भी तालियां बजाईं और उनकी हौसलाअफजाई की।

इंग्लैंड क्रिकेट ने भी झूलन के लिए एक संदेश दिया और उन्हें नवोदित क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा बताया। इंग्लैंड क्रिकेट ने ट्वीट करके कहा, ‘‘20 से अधिक वर्षों तकझूलन गोस्वामी ने प्रतिस्पर्धा पेश की है, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। उसने एकदिवसीय क्रिकेट में लगभग 10 हजार गेंद फेंकी हैं और उसने शायद कई युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया है। धन्यवाद झूलन, आप एक प्रेरणा हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़