IPL प्रदर्शन से विराट कोहली की कप्तानी का आकलन करना गलत: कोच शर्मा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 10 2019 2:26PM
IPL प्रदर्शन से विराट कोहली की कप्तानी का आकलन करना गलत: कोच  शर्मा
Image Source: Google

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कोहली को ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले विश्राम देने के लिये कहा लेकिन शर्मा ने उनके इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया।उन्होंने कहा, ‘‘मैं वान से सहमत नहीं हूं। विराट को विश्राम की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

नयी दिल्ली।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लगातार छह मैचों में हार के कारण विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल उठने लग गये हैं लेकिन उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मंगलवार को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर आकलन करने को गलत करार दिया और कहा कि इस स्टार बल्लेबाज को विश्व कप से पहले विश्राम की जरूरत नहीं है।कोहली का भारतीय कप्तान के रूप में रिकॉर्ड शानदार रहा है। उनकी अगुवाई में भारत ने अब तक 46 टेस्ट मैचों में से 26 में, 68 वनडे में से 49 में और 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 12 में जीत दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें: हार के बाद विराट कोहली बोले, हम हर दिन बहाना नहीं बना सकते

शर्मा ने  कहा, ‘‘मेरा ये मानना कि आईपीएल के प्रदर्शन से विराट की कप्तानी का आकलन करना गलत है क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिखा चुके हैं कि वह बेहद सफल कप्तान हैं। उनकी अगुवाई में भारत टेस्ट में नंबर एक टीम बनी और वनडे में टीम नंबर दो पर है।हमने उनकी कप्तानी में लगातार 10-11 श्रृंखलाएं जीती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कप्तानी में उनका रिकार्ड शानदार है। आईपीएल में कुछ मैच हार जाने से यह कहना कि वह एक अच्छे कप्तान नहीं है,गलत है। वह बेहतरीन कप्तान हैं जो हमेशा सकारात्मक कप्तानी करता है। दुर्भाग्य से उनकी टीम आरसीबी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है लेकिन उम्मीद है कि आगे वह अच्छा खेल दिखाएगी।’’

इसे भी पढ़ें: DC के खिलाफ सत्र में पहली जीत के लिए उतरेगी RCB

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कोहली को ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले विश्राम देने के लिये कहा लेकिन शर्मा ने उनके इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया।उन्होंने कहा, ‘‘मैं वान से सहमत नहीं हूं। विराट को विश्राम की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। वह ऐसा खिलाड़ी है जो चुनौतियां स्वीकार करता है और अपने प्रदर्शन से जवाब देता है। ऐसा नहीं है कि उनका मनोबल गिरा है।’’शर्मा ने कहा कि कोहली का लक्ष्य भारत को खेल के हर प्रारूप में नंबर एक बनाना है। 



इसे भी पढ़ें: RCB की लगातार पांचवीं हार के बाद बौखलाए कोहली, गेंदबाजों की क्लास लगाई

उन्होंने कहा, ‘‘भारत ने उनकी कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया है तथा आगे भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। यह कहना सही नहीं है कि आईपीएल के कुछ मैच हार जाने से उनका मनोबल गिरा होगा।वह बेहद सकारात्मक खिलाड़ी है। उनका लक्ष्य भारत को हर प्रारूप में नंबर एक बनाना है।’’

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप