जोफ्रा आर्चर ने बुमराह को बताया T20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 27, 2019   15:06
जोफ्रा आर्चर ने बुमराह को बताया T20 का  सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

बारबाडोस में जन्मा मध्यम गति का यह गेंदबाज जल्द ही इंग्लैंड की तरफ से खेलने की अर्हता हासिल कर लेगा क्योंकि उन्होंने इस देश में सात साल बिता दिये हैं। उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में चोटी के तीन गेंदबाजों में खुद को और अफगानिस्तान के राशिद खान को भी शामिल किया।

नयी दिल्ली।फ्रेंचाइजी आधारित लीग के महत्वपूर्ण खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट में खेल रहे गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह को टी20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया। बारबाडोस में जन्मा मध्यम गति का यह गेंदबाज जल्द ही इंग्लैंड की तरफ से खेलने की अर्हता हासिल कर लेगा क्योंकि उन्होंने इस देश में सात साल बिता दिये हैं। उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में चोटी के तीन गेंदबाजों में खुद को और अफगानिस्तान के राशिद खान को भी शामिल किया। 

इसे भी पढ़ें: जोस बटलर आईपीएल ‘मांकड़िंग’ के पहले शिकार बने

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे आर्चर ने कहा, मुझे बुमराह काफी पसंद है। मैं इस सूची में एक स्पिनर को भी शामिल करना चाहूंगा और वह राशिद खान है। इस तरह से अभी मैं, बुमराह और राशिद टी20 क्रिकेट के तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। अब तक 82 टी20 मैचों में 105 विकेट लेने वाले आर्चर का मानना है कि बुमराह के असामान्य एक्शन के कारण बल्लेबाज के लिये उन्हें समझना मुश्किल होता है। 

आर्चर ने कहा, यहां तक कि अपने एक्शन के कारण वह वह बहुत अच्छी यार्कर करता है। बुमराह के पास धीमी गति की मारक गेंद है जिसमें उनका एक्शन अहम भूमिका निभाता है। उनका हाथ हर दिशा में जाता है और अचानक उनकी धीमी गति की गेंद आती है जिसे समझना मुश्किल होता है। आईपीएल में आर्चर ने ‘पर्पल कैप’ को हासिल करना अपना लक्ष्य बनाया है। इसका मतलब है कि वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेना चाहते हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL में नज़र आएंगे जम्मू-कश्मीर के ये तेज गेंदबाज

इस 23 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, मैं अभी टीम को प्लेआफ में देखना चाहता हूं और फिर उसके बाद फाइनल्स के बारे में सोचेंगे। निजी तौर पर मैं पर्पल कैप हासिल करना चाहूंगा। मैं कुछ रन भी बनाना चाहता हूं क्योंकि पिछले साल मैंने ज्यादा रन नहीं बनाये थे। उम्मीद है कि इस बार मैं यह दिखाने में सफल रहूंगा कि मैं बल्लेबाजी में क्या कर सकता हूं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

खेल

झरोखे से...