विराट कोहली की तरह ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्मिथ: लैंगर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 6:06PM
विराट कोहली की तरह ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं स्मिथ: लैंगर
Image Source: Google

लैंगर ने कहा कि स्मिथ को श्रेय जाता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्पिनर के रूप में की और फिर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने।

बर्मिंघम। आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि स्टीव स्मिथ भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में स्मिथ के शतक के बाद लैंगर ने उन्हें कोहली की बराबरी का बल्लेबाज बताया। लैंगर ने कहा कि स्मिथ को श्रेय जाता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्पिनर के रूप में की और फिर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने। आस्ट्रेलियाई कोच ने कहा कि जब वह (स्मिथ) पहली बार आया तो लेग स्पिनर था, गैरपारंपरिक... (सभी ने सोचा) हमें नहीं लगता कि यह टीम में जगह बना पाएगा। इसके बाद वह चला गया (और फैसला किया) मैं लेग स्पिनर नहीं बनना चाहता, मैं दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना चाहता हूं।

इसे भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ ने कभी नहीं छोड़ी थी टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

लैंगर ने कहा कि इसके बाद उसने स्वयं को बदला और वह विराट के साथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। उसे इसका पूरा श्रेय जाता है। कोच ने कहा कि मैंने पिछले सत्र में कहा था कि मैंने जिन्हें देखा उसमें विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है लेकिन ये (स्मिथ की पारियां) किसी और स्तर की थी। कोहली फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि स्मिथ पहले टेस्ट में दो शतक के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण एक साल के अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध के बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे स्मिथ ने पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन बनाए जिससे आस्ट्रेलिया ने 251 रन से जीत दर्ज की। बायें हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज लैंगर ने स्मिथ को टीम के लिए समस्या का समाधान करने वाला बताया जिसे घंटों बल्लेबाजी करना पसंद है। लैंगर ने आफ स्पिनर नाथन लियोन की भी तारीफ की जिन्होंने दूसरी पारी में 49 रन पर छह विकेट चटकाकर आस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाई।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video