लैथम न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और साउदी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गये

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 29, 2020   10:05
लैथम न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और साउदी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गये

टॉम लैथम न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और साउदी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुने गये है। न्यूजीलैंड पुरस्कार समारोह का ऑनलाइन आयोजन कर रहा है। अगले दो दिन भी कुछ पुरस्कार वितरित किये जाएंगे जिनमें वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाना वाला सर रिचर्ड हैडली पदक भी शामिल है जो शुक्रवार को दिया जाएगा।

वेलिंगटन। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम को बुधवार को न्यूजीलैंड का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और तेज गेंदबाज टिम साउदी को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। लैथम को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने जाने पर रेडपाथ कप दिया गया जिस पर पिछले सात वर्षों से केन विलियमसन या रोस टेलर का कब्जा रहा था। लैथम ने पहली बार यह पुरस्कार हासिल किया है। न्यूजीलैंड पुरस्कार समारोह का ऑनलाइन आयोजन कर रहा है। अगले दो दिन भी कुछ पुरस्कार वितरित किये जाएंगे जिनमें वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाना वाला सर रिचर्ड हैडली पदक भी शामिल है जो शुक्रवार को दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: काउंटी सत्र को छोटा और विदेशी खिलाड़ियों का करार खत्म करें: माइकल वॉन

लैथम ने नौ टेस्ट मैचों में 40.53 की औसत से 608 रन बनाये जिसमें श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेली गयी 154 रन की पारी भी शामिल है जिससे न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच जीतकर श्रृंखला बराबर कराने में सफल रहा था। लैथम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की 2019 की विश्व टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना गया था। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘इस सत्र में हमने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण का सामना किया और टॉम ने उनका डटकर सामना किया। ’’ साउदी को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में विंडसर कप मिला। उन्होंने 2014 के बाद पहली बार यह पुरस्कार हासिल किया। इस बीच ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर ही यह पुरस्कार पाते रहे। साउदी ने इस बीच टेस्ट मैचों में 21.47 की औसत से 40 विकेट लिये तथा न्यूजीलैंड की श्रीलंका, इंग्लैंड और भारत पर जीत में अहम भूमिका निभायी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।