नोवाक जोकोविच का ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने का सपना टूटा, ज्वेरेव ने दी शिकस्त

Losing to Zverev shatters Djokovics dream of completing the Golden Slam
जोकोविच ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर गोल्डन स्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रहे थे। वह इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीत चुके है जबकि यूएस ओपन का आयोजन होना बाकी है।

तोक्यो। दुनिया के शीर्ष रैंकिंग के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का ओलंपिक के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में शुक्रवार को अलेक्जेंडर ज्वेरेव से हार कर गोल्डन स्लैम पूरा करने का सपना टूट गया। सर्बिया के इस खिलाड़ी को जर्मनी के ज्वेरेव ने पहले सेट में पिछड़ने के बाद दो घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 1-6, 6-3, 6-1 से हराया। जोकोविच ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर गोल्डन स्लैम पूरा करने वाला पहला पुरुष खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रहे थे। वह इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन जीत चुके है जबकि यूएस ओपन का आयोजन होना बाकी है। एक ही साल में चारों ग्रैंड स्लैम के साथ ओलंपिक स्वर्ण जीतने को गोल्डन स्लैम कहते है।

इसे भी पढ़ें: गोल्ड मेडल जीतने के बाद भी ताइवान को नहीं मिला सम्मान, न लहराया गया ध्वज और न ही बजा राष्ट्रगान

स्टेफी ग्राफ (1988) इस उपलब्धि को हासिल करने वाली इकलौती टेनिस खिलाड़ी है। चौथी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव स्वर्ण पदक के लिए कारेन खाचानोव का सामना करेंगे। रूस के इस खिलाड़ी ने एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेन पाब्लो कार्रेनो बुस्टा को 6-3,6-3 से हराया। जोकोविच कांस्य पदक मुकाबले में बुस्टा से भिंड़ेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़