न्यूजीलैंड मुश्किल में, दूसरे दिन इंग्लैंड ने कसा शिकंजा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2019   14:26
न्यूजीलैंड मुश्किल में, दूसरे दिन इंग्लैंड ने कसा शिकंजा

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लाथम आठ रन पर पगबाधा आउट हो गए । उन्होंने रिव्यू भी नहीं लिया जबकि रिप्ले में जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर गई थी। इससे पहले जोस बटलर अजीबोगरीब तरीके से 43 के स्कोर पर आउट हो गए।

माउंट मोनगानुई। गेंद की असमान उछाल से आउट हुए केन विलियमसन के विकेट और हेनरी निकोल्स के सिर पर लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट का मेजबान माउंड मोनगानुइ विवाद के घेरे में आ गया है जबकि मैच में तीन दिन का खेल बाकी है। दो दिन के भीतर ही‘बे ओवल’ की पिच अप्रत्याशित हो गई है। न्यूजीलैंड ने तीन विकेट 106 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद उसके संकटमोचक विलियमसन ने 51 रन बनाये लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके । दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड का स्कोर इंग्लैंड के 353 रन के जवाब में चार विकेट पर 144 रन था।

विलियमसन ने सैम कुरेन को चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली गेंद पर असमान उछाल से चौके विलियमसन ने बल्ला बचाव में अड़ाया और गेंद दूसरी स्लिप में चली गई। कुरेन भी इस विकेट से हैरान रह गए थे। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर हेनरी निकोल्स 26 और बीजे वाटलिंग छह रन बनाकर खेल रहे थे। पूरे दिन में दस विकेट गिरे। निकोल्स को जोफ्रा आर्चर का बाउंसर सिर में लगा लेकिन मेडिकल चेकअप में कुछ गंभीर परेशानी नजर नहीं आई। वह कल का खेल शुरू होने से पहले जांच करायेंगे। 

इसे भी पढ़ें: डे-नाइट टेस्ट मैच देखने पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, BCCI अध्यक्ष ने किया स्वागत

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टाम लाथम आठ रन पर पगबाधा आउट हो गए । उन्होंने रिव्यू भी नहीं लिया जबकि रिप्ले में जाहिर था कि गेंद बल्ले से लगकर गई थी। इससे पहले जोस बटलर अजीबोगरीब तरीके से 43 के स्कोर पर आउट हो गए। नील वेगनेर की गेंद पर मिशेल सेंटनेर ने उनका कैच लपका जो उस समय फील्ड से बाहर थे। सेंटनेर दर्शकों को आटोग्राफ दे रहे थे लेकिन विज्ञापन होर्डिंग लांघकर मैदान पर पहुंचे और कैच लपका। यह हालांकि खिलाड़ी की मूवमेंट और फील्ड के जमावड़े की जानकारी के बल्लेबाज के अधिकार संबंधी क्रिकेट के नियमों के खिलाफ था। बटलर हालांकि मैदान छोड़कर चले गए और इंग्लैंड की पारी वहीं खत्म हो गई। इससे पहले टिम साउदी ने 11 गेंद के अंदर तीन विकेट लिये जिसमें बेन स्टोक्स (91) का कीमती विकेट शामिल था। उन्होंने ओली पोप (29) और कुरेन का विकेट लगाकार दो गेंदों पर लिया। वहीं वेगनेर ने बटलर और स्टुअर्ट ब्राड (एक) को पवेलियन भेजा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।